खुशखबरी: LPG Gas Cylinder पर पाएं 2700 रुपये तक Cashback, जानें कैसे करनी है बुकिंग?

अगर आप HP, इंडेन या Bharat Gas कंपनी के सिलेंडर की बुकिंग पेटीएम के जरिए करते हैं तो आपको 2700 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है ।

LPG Gas

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में बढ़ती रसोई गैस (LPG Gas Offer) की कीमतों के बीच ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है। Paytm से रसोई गैस सिलेंडर बुक करने पर 2700 रुपए का शानदार कैशबैक मिल रहा है।इसके तहत 3 बुकिंग्स पर 2700 रुपये तक का Paytm Cashback Offer किया जा रहा है।

यह भी पढ़े.. VIDEO: भ्रष्टाचारियो को सीएम शिवराज की कड़ी चेतावनी- पाई पाई होगी वसूल 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम (Online Payment Paytm) ने घरेलु गैस सिलेंडर की बुकिंग पर 2700 रुपए के ऑफर की शुरुआत की है। पेटीएम ने अपनी ऐप पर एक बैनर लगाकर इस ऑफर का ऐलान किया है, जिसमें लिखा है कि अगर आप HP, इंडेन या Bharat Gas कंपनी के सिलेंडर की बुकिंग पेटीएम के जरिए करते हैं तो आपको 2700 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है ।ये कैशबैक आपको 3 सिलेंडर की बुकिंग पर मिलेगा।हालांकि यह ऑफर कब तक वैलिड है इसकी जानकारी स्प्ष्ट नहीं है।

यह भी पढ़े.. MP को बड़ी सौगात, जल्द शुरु होगी उज्जैन-फतेहाबाद रेल लाइन, ऐसे रहेगा रुट

इसके अलावा ICICI Bank द्वारा संचालित पॉकेट्स ऐप (Pockets App) के जरिए ग्राहक गैस सिलेंडर की बुकिंग करने पर 10 फीसदी (अधिकतम 50 रुपये) कैशबैक पा सकते हैं। पॉकेट्स ऐप के जरिए अगर आप 200 रुपये या इससे ज्यादा का गैस बुकिंग समेत किसी भी तरह का बिल पेमेंट करते हैं, तो आपको 10 फीसदी तक का कैशबैक मिलेगा।खास बात कि ऑफर का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को कोई प्रोमोकोड लगाने की जरूरत नहीं है। यह ऑफर पॉकेट्स ऐप के जरिए महीने के 3 बिल पेमेंट्स पर ही मान्य होगा।

ऐसे करें बुक

1) सबसे पहले तो अपने फोन में पेटीएम ऐप को ओपन कीजिए।
2) पेटीएम ऐप ओपन हो जाने के बाद पेटीएम के होमपेज पर ही थोड़ा नीचे स्क्रॉल करने पर रीचार्ज एंड बिल पैमेंट्स लिखा नजर आएगा।
3) इसी सेक्शन में Book or Pay For Cylinder लिखा नजर आ रहा है, इसपर टैप करें।
4) इसके बाद अपने गैस प्रोवाइडर को चुने और फिर LPG Id या फिर आपको जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर है उसे डालें और Proceed पर क्लिक कर दें। आपके सामने सभी डीटेल्स आ जाएंगी।

ऐसे करनी होगी बुकिंग

1. अपने ‘Pockets’ वॉलेट ऐप को ओपन करें।
2. इसके बाद इसमें ‘Recharge and Pay Bills’ सेक्शन में ‘Pay Bills’ पर क्लिक करें।
3. इसके बाद ‘Choose Billers’ में ‘More’ का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।
4. इसके बाद आपके सामने LPG का ऑप्शन आएगा।
5. अब सर्विस प्रोवाइडर का चुनाव करना होगा. इसके बाद आपको मोबाइल नंबर डालें।
6. अब आपका बुकिंग अमाउंट सिस्टम के द्वारा बताया जाएगा।
7. इसके बाद आपको बुकिंग अमाउंट का पेमेंट करें।
8. ट्रांजैक्शन के तुरंत बाद 10 फीसदी के हिसाब से अधिकतम 50 रुपये का कैशबैक वाला रिवार्डस मिलेगा।इसे खोलते ही कैशबैक अमाउंट आपके पॉकेट्स वॉलेट में क्रेडिट कर दी जाती है। इस कैशबैक को बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते है।