कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, MP में आज हुई पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि, जानें आज के नए रेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी देखी गई। भारत और चीन में ईंधन की खपत बढ़ने के कारण कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि हुई है। पिछले 24 घंटों में ब्रेन्ट क्रूड की कीमत में डेढ़ डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि देखी गई है। यह अंदाजा लगाया जा रहा की बहुत जल्द कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर के पार जा सकती है। वहीं देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Prices of petrol and diesel) में कोई बदलाव नहीं हुए है।

यह भी पढ़े… रेवड़ी कल्चर की याचिका पर SC कल करेगा सुनवाई, जानें मुफ़्त चुनावी वादों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आज क्या कहा

आज मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 0.08 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। कुछ शहर ऐसे भी हैं जहां पेट्रोल कीमतों में 0.50 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की हुई है। इस लिस्ट में धार, कटनी और सीधी शामिल है। वहीं रायसेन में पेट्रोल की कीमतों में 1 रुपये से अधिक की गिरावट हुई है। आगर मालवा, बेतूल, भिंड, छतरपुर, दमोह, दतिया, धार, गुना, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, मंडला, राजगढ़, सीहोर, सिवनी, शाजापुर और उज्जैन में आज पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के आसपास देखी गई है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"