MP में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, प्रदेश में ईंधन बना सियासत का मुद्दा, जाने आज का रेट

Petrol Diesel Rate

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कुछ दिनों में मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की किल्लत देखी जा रही। प्रदेश में तेल का सप्लाइ सही ना होने से जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मामले में तेल कंपनी ने यह कन्फर्म कर दिया है की देश में ईंधन की कोई किल्लत नहीं है और इंडियन ऑयल देश में ईंधन सप्लाइ करने के लिए तैयार है। एमपी में नगर निकाय चुनाव के कारण ईंधन पर भी राजनीति शुरू हो चुकी है।

काँग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। काँग्रेस ने कहा की “भारतीय जनता पार्टी सरकार में हर दिन एक नई समस्या आकर खड़ी हो जाती है। नगर निकाय से पहले जनता परेशान है। इस नगर निकाय चुनाव में भाजपा को सबक सिखाए और भाजपा का सफाया करें।” तो वहीं बीजेपी ने पलटवार करते भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह ने कहा “जनता कहीं परेशान नहीं है। पीएम मोदी दो बार दाम कम किए हैं। प्रदेश में भी दाम कम किए गए हैं। काँग्रेस अपने घोटाले के कारण स्थिति चरमरा रही है।”


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"