MP में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, प्रदेश में ईंधन बना सियासत का मुद्दा, जाने आज का रेट

कुछ दिनों में मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की किल्लत देखी जा रही। प्रदेश में तेल का सप्लाइ सही ना होने से जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कुछ दिनों में मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की किल्लत देखी जा रही। प्रदेश में तेल का सप्लाइ सही ना होने से जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मामले में तेल कंपनी ने यह कन्फर्म कर दिया है की देश में ईंधन की कोई किल्लत नहीं है और इंडियन ऑयल देश में ईंधन सप्लाइ करने के लिए तैयार है। एमपी में नगर निकाय चुनाव के कारण ईंधन पर भी राजनीति शुरू हो चुकी है।

काँग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। काँग्रेस ने कहा की “भारतीय जनता पार्टी सरकार में हर दिन एक नई समस्या आकर खड़ी हो जाती है। नगर निकाय से पहले जनता परेशान है। इस नगर निकाय चुनाव में भाजपा को सबक सिखाए और भाजपा का सफाया करें।” तो वहीं बीजेपी ने पलटवार करते भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह ने कहा “जनता कहीं परेशान नहीं है। पीएम मोदी दो बार दाम कम किए हैं। प्रदेश में भी दाम कम किए गए हैं। काँग्रेस अपने घोटाले के कारण स्थिति चरमरा रही है।”

यह भी पढ़े… PM Modi की घोषणा, 18 महीने में 10 लाख पदों पर होगी भर्ती, मंत्रालय-विभाग सहित आरक्षित पदों पर जाने रिक्त पदों के आंकड़े, देखें रोडमैप

तो वहीं मध्यप्रदेश में ईंधन की कीमत की बात करें तो आज पेट्रोल की कीमत 110.02 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 95.18 रुपये प्रति लीटर है। कुछ शहरों में आज भी पेट्रोल की कीमत में इजाफा हुआ है। इस सूची में अगरमालवा, अनुपुर, बड़वानी, भिण्ड, छतरपुर, हरदा, होशंगाबाद, झाबुआ, कटनी, खरगोन, नरसिंहपुर, पन्ना, रायसेन राजगढ़, सागर, सीओनी, श्योपुर, शिवपुरी, सीधी, उज्जैन और उमरिया शामिल है। श्योपुर, रीवा और अनुपुर में पेट्रोल की कीमत आसमान छु रही है, यहाँ पेट्रोल 111 रुपये प्रति लीटर के आस-पास में बिक रहा है। उमरिया, सीधी, शिवपुरी, शहडोल, सतना, पन्ना, खरगोन, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बालाघाट, बड़वानी, अलीराजपुर और अगरमालवा में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आस-पास देखी गई।

बैतूल, भिण्ड, छरतपुर, दमोह, दतिया, धार, डींडोरी, गुना, हरदा, होशंगाबाद, झाबुआ, कटनी, खांडवा, मंडला, मंदसौर, नरसिंहपुर, नीमच, रायसेन, राजगढ़, सीओनी, शाजापुर, टीकमगढ़ और उज्जैन में आज पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के आस-पास देखी गई। विदिशा, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रतलाम, मुरैना, जबलपुर,  इंदौर, ग्वालियर, देवास, भोपाल और अशोकनगर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत करीब 108 रुपये है।