जल्द ही बढ़ सकते हैं पेट्रोल–डीजल के दाम, जाने MP में सभी शहरों में कितनी रही आज ईंधन की रेट

सूत्रों के मुताबिक करीब 4 रूपये की बढ़ोतरी ईंधन के दामों में हो सकती है। करीब डेढ़ महीने बाद पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृध्दि की संभावनाएं है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर ईंधन के दाम बढ़ने के कारण भारत सरकार की चिंता बढ़ गई है।

mp government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। Petrol and Diesel Price:- महंगाई से जनता परेशान है। इस महीने थोक महंगाई दर भी आसमान छूते नजर आई। खाने–पीने की चीज़े, पेट्रोल डीजल, सीएनजी ज्यादातर जरूर की चीजों पर मंहगाई का प्रभाव देखा जा रहा है। इसी बीच यह खबर सामने आई है की पेट्रोल–डीजल के दाम आने वाले कुछ दिनों में बढ़ सकते हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक करीब 4 रूपये की बढ़ोतरी ईंधन के दामों में हो सकती है। करीब डेढ़ महीने बाद पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृध्दि की संभावनाएं है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर ईंधन के दाम बढ़ने के कारण भारत सरकार की चिंता बढ़ गई है। हालांकि की सरकार जनता को ईंधन की महंगाई से राहत देने के लिए कई उपाय भी कर निकालने की कोशिश में लगी हुई, हो सकता है कुछ दिनों में पेट्रोल डीजल को लेकर नई सरकारी योजना भी सामने आए।

यह भी पढ़े… कमलनाथ ने चुनाव में OBC Reservation को लेकर शिवराज सरकार को ठहराया दोषी

मध्यप्रदेश में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट देखी गई। जहां पेट्रोल की कीमत में 0.15 की गिरावट हुई तो वहीं ईंधन की कीमत में भी 0.15 की गिरावट दर्ज की गई। आज प्रदेश में पेट्रोल 119.06 रूपये प्रति लीटर की कीमत और डीजल 102.01 रूपये प्रति लीटर की कीमत पर बिका। अनुपुर, बडवानी, बालाघाट, बुरहानपुर, रीवा, पन्ना, सतना, शहडोल और श्योपुर में आज पेट्रोल की कीमत 120 रूपये प्रति लीटर के आस पास रही।

अगरमालवा, अलीराजपुर, छत्तरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, डिंडोरी, गुना, होशंगाबाद, खंडवा, मंडला, नीमच, रायसेन, शिवपुरी, सीधी, टीकमगढ़ और उमरिया में आज पेट्रोल 119 रूपये प्रति लीटर के दाम में बिका।विदिशा, उज्जैन, सिंगरौली, शाजापुर, सीहोर, सागर, राजगढ़, नरसिंहपुर, मुरैना, मंदसौर, कटनी, झाबुआ, जबलपुर, इन्दौर, हरदा, ग्वालियर, धार, देवास, दतिया, भोपाल, भिण्ड, बेतूल और अशोकनगर में आज पेट्रोल की कीमत 118 रूपये प्रति लीटर के आस–पास दर्ज की गई। रतलाम में आज पेट्रोल सबसे सस्ता नज़र आया, जिसकी कीमत 117.96 रूपये प्रति लीटर देखी गई।