भिंड- रीवा समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, गाड़ी की टंकी फुल कराने से पहले जान लें ताजा भाव

petrol diesel prices today

Petrol Diesel Prices Today: मंगलवार को ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल में नरमी देखी गई है। कच्चे तेल के भाव 85 डॉलर प्रति डॉलर के नीचे है। ब्रेंट क्रूड की कीमत 0.47% गिरावट के साथ 84.78 डॉलर प्रति बैरल है। वहीं डब्ल्यूटीआई 0.42% कटौती के साथ 80.48 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, झारखंड, केरल, मणिपुर, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में फ्यूल के रेट बढ़ें हैं। वहीं पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब, मिजोरम, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर में ईंधन के भाव में नरमी आई है।

इन शहरों में आया उछाल

सीहोर में पेट्रोल पर 50 पैसे और डीजल पर 46 पैसे का इजाफा हुआ है । नरसिंहपुर में पेट्रोल पर 64 पैसे और डीजल पर 55 पैसे की वृद्धि हुई है। मंदसौर में पेट्रोल पर 41 पैसे और डीजल पर 39 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। कटनी में पेट्रोल पर 50 पैसे और डीजल पर 47 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। भिंड में पेट्रोल पर 52 पैसे और डीजल पर 48 पैसे की वृद्धि हुई है। राजगढ़ में पेट्रोल पर 38 पैसे और डीजल पर 34 पैसे की वृद्धि हुई है। रायसेन, सिवनी, सीधी, उमरिया, डींडोरी और आगर मालवा में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उछाल आया है।

इन जिलों में मिली राहत

बालाघाट में पेट्रोल पर 52 पैसे और डीजल पर 47 पैसे की गिरावट हुई है। ग्वालियर में पेट्रोल 64 पैसे की कटौती के साथ 108.58 रुपये में बिक रहा है। वहीं डीजल की कीमत 93.84 रुपये है। इंदौर में 10 पैसे की कमी के साथ पेट्रोल 108.58 रुपये और डीजल 93.86 रुपये में बिक रहा है। रीवा में पेट्रोल पर 31 पैसे और डीजल पर 29 पैसे की गिरावट हुई है। यहाँ पेट्रोल का भाव 111.05 रुपये और डीजल की कीमत 96.12 रुपये है। सिंगरौली में पेट्रोल पर 81 पैसे और डीजल पर 74 पैसे की कमी आई है। उज्जैन में भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। यहाँ 15 पैसे की कटौती के साथ पेट्रोल का भाव 109 रुपये तक पहुँच चुका है। देवास में पेट्रोल पर 1.22 रुपये और डीजल पर 1.12 रुपये की गिरावट हुई है। टीकमगढ़, शिवपुरी, शाजापुर, सागर, मंडला, खंडवा, जबलपुर, हरदा, धार, छिंदवाड़ा, छतरपुर, छिंदवाड़ा, बड़वानी, अशोकनगर और अनूपपुर में भी ईंधन के कीमतों में गिरावट हुई है। भोपाल समेत कई जिलों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। एमपी की राजधानी में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल की 93.90 रुपये है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News