पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जबलपुर-रीवा समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में महंगा हुआ ईंधन, यहाँ मिली राहत, जानें

Petrol diesel price today

Petrol Diesel New Rate Today: 10 सितंबर यानि आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। देशभर के कई राज्यों में ईंधन के भाव में बदलाव हुआ है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, गोवा और असम में फ़्यूल के रेट में इजाफा हुआ है। छत्तीसगढ़ और केरल में ईंधन के भाव में राहत मिली है। ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत 90 डॉलर प्रति बैरल कर पार पहुँच चुकी है।

एमपी के इन शहरों में महंगा हुआ इईंधन

मध्यप्रदेश में ईंधन के कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला बरकरार है। आज कई जिलों में वृद्धि हुई है। सिंगरौली में पेट्रोल के कीमत में 74 पैसे और डीजल में 68 पैसे का इजाफा हुआ है। जबलपुर में पेट्रोल 41 पैसे की वृद्धि के साथ आज 108.96 रुपये और डीजल 38 पैसे की वृद्धि के साथ रुपये में बिक रहा है। खरगोन में पेट्रोल में 73 पैसे और डीजल में 66 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। मंदसौर में पेट्रोल के रेट में 67 पैसे और डीजल में 60 पैसे का इजाफा हुआ है। बीते दिन रीवा में पेट्रोल का भाव 111 रुपये से नीच देखा गया था। लेकिन आज यहाँ पेट्रोल 25 पैसे की वृद्धि के साथ पेट्रोल 111.11 रुपये और डीजल 22 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 96.17 रुपये में मिल रहा है। विदिशा में 54 पैसे, टीकमगढ़ में 39 पैसे, शहडोल में 22 पैसे, रतलाम में 42 पैसे, मुरैना में 51 पैसे, इंदौर में 8 पैसे, गुना में 39 पैसे भिंड में 44 पैसे और अशोकनगर में 30 पैसे का इजाफा पेट्रोल में हुआ है।

यहाँ सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल 

भोपाल में आज पेट्रोल 18 पैसे की गिरावट के साथ 108.47 रुपये और डीजल 16 पैसे की कमी के साथ 93.74 रुपये में मिल रहा है। ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत 40 पैसे की कटौती के साथ 108.64 रुपये है। यहाँ डीजल 93.89 रुपये में बिक रहा है। होशंगाबाद में पेट्रोल में 74 पैसे की कमी हुई है। उज्जैन में पेट्रोल 18 पैसे की कमी के साथ 108.83 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा शिवपुरी, उमरिया, शाजापुर, सिवनी, सीहोर, राजगढ़ , पन्ना, छिंदवाड़ा, छतरपुर, बालाघाट और अनूपपुर में पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News