पेट्रोल-डीजल के नए रेट अपडेट, जबलपुर-पन्ना समेत MP के कई जिलों में हुआ इजाफा, इन राज्यों में भी हुआ बदलाव, जानें ताजा भाव

petrol diesel Price

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने 17 जनवरी को पेट्रोल और डीजल के नए अपडेट कर दिए हैं। पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब, गुजरात और आंध्र प्रदेश में ईंधन के भाव में इजाफा देखा गया है। छत्तीसगढ़, गोवा, हिमाचल प्रदेश, केरल, ओडिशा और तेलंगाना में फ्यूल सस्ता हुआ है। दिल्ली, यूपी, गुजरात समेत कई राज्यों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये से कम है। वहीं मध्यप्रदेश में पेट्रोल की औसतन कीमत बुधवार को 109.66 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की औसतन कीमत 94.84 रुपये प्रति लीटर है।

एमपी के इन शहरों में बढ़ गए फ्यूल के दाम

आज भी एमपी में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। बैतूल में पेट्रोल पर 52 पैसे डीजल पर 46 पैसे की वृद्धि हुई है। जबलपुर में पेट्रोल 54 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 109.22 रुपये में बिक रहा है, वहीं डीजल की कीमत 94.45 रुपये है। झाबुआ में पेट्रोल पर 83 पैसे, रायसेन में 69 पैसे, रीवा में 11 पैसे, श्योपुर में 21 पैसे, बड़वानी में 42 पैसे और देवास में 17 पैसे का इजाफा पेट्रोल के कीमतों में हुआ है। इन जिलों में डीजल के दाम में भी उछाल आया है। उज्जैन में 33 पैसे की वृद्धि के साथ पेट्रोल का भाव 109.14 रुपये तक पहुँच चुका है, यहाँ डीजल की कीमत 94.37 रुपये है। रीवा में पेट्रोल की कीमत 110.97 रुपये और डीजल की 96.05 रुपये प्रति लीटर है। पन्ना में पेट्रोल की कीमत 110.78 रुपये है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.67 रुपये है, डीजल 93.95 रुपये में उपलब्ध है। हरदा, होशंगाबाद, खरगोन, मुरैना, नरसिंहपुर, रतलाम और सतना में भी ईंधन के कीमतों में हल्का इजाफा हुआ है।

इन जिलों में मिली राहत

बुधवार को अनूपपुर, भिंड, छिंदवाड़ा, दमोह, धार, डींडोरी, ग्वालियर, कटनी, मंदसौर, राजगढ़ और शहडोल में ईंधन सस्ता हुआ है। गिरावट के बाद भी अनूपपुर, बुरहानपुर और खंडवा में पेट्रोल का भाव 111 रुपये के पार है। विदिशा, भोपाल, अलीराजपुर, मंडला समेटट एमपी के कई जिलों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये प्रति लीटर है, डीजल का प्राइस 93.90 रुपये है।

कच्चे तेल का हाल

बुधवार को क्रूड ऑयल में गिरावट आई है। 0.55% गिरावट के साथ ब्रेंट क्रूड 77.86 डॉलर प्रति बैरल में बिक रहा है। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड 71.89 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News