पेट्रोल-डीजल के दामों फिर आया उछाल, MP में अब डीजल भी ₹100 पार, इन शहरों में नॉर्मल रहे हालात  

मध्यप्रदेश में पेट्रोल- डीजल के दामों की बात करें तो आज प्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल दोनों के ही दामों में भारी उछाल देखी गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज यानि 5 अप्रैल फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी उछाल देखा गया। जहां पेट्रोल की कीमत पहले से ही बढ़ती जा रही थी तो वहीं डीजल में भी अब आग लग चुकी है। बता दे कि डीजल के दाम ही अब 100 रुपए के पार हो चुके हैं। आज पेट्रोल और डीजल दोनों ईंधनों के दाम में 80 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई। बता दें कि पिछले 15 दिनों में ईंधन के दाम लगातार बढ़ते जा रहें है, इसी के साथ इतने ही दिनों में अब तक ₹9.25 प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखी गई है।

कच्चे तेल की कीमत में भी लगी आग

फिलहाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कच्चे तेल के दामों में काफी बदलाव देखे गए हो रहे हैं। युद्ध के कारण एक बार फिर USA ने रूस पर और प्रतिबंध लगा दिए हैं, जिसके चलते तेल के दामों में एक बार फिर देखी गई है। ब्रेंट क्रूड फ्यूचर 1.50 फीसदी की तेजी देखी गई है और आज कच्चे तेल की कीमत $109.11 प्रति बैरल दर्ज की गई। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 104.6 दर्ज की गई तो वहीं डीजल की कीमत 95.87 रुपए प्रति लीटर देखी गई।

यह भी पढ़े … MPPEB MPTET: चयनित OBC उम्मीदवारों के सपोर्ट में कमलनाथ, CM को लिखा पत्र, ये बड़ी मांग

भोपाल में भी बढ़े दाम

मध्यप्रदेश में पेट्रोल- डीजल के दामों की बात करें तो आज प्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल दोनों के ही दामों में भारी उछाल देखी गई है। आज पेट्रोल की कीमतों में 0.84 की बढ़ोतरी देखी गई, डीजल की कीमतों में 0.81 बढ़ोतरी देखी गई है। उमरिया, सीधी, शिवपुरी, शाजापुर, शेओनी, सीहोर, सागर, राजगढ़, नरसिंहपुर, मुरैना, जबलपुर, गुना, भोपाल बेतूल, अनूपपुर और अलीराजपुर में तेल की कीमतों में ₹1 से ज्यादा की उछाल देखी गई है। बालाघाट में तेल की कीमतों में हल्की गिरावट दर्ज की गई। बालाघाट के अलावा खरगोन में भी तेल की कीमतों में गिरावट देखी गई है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 117.27 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई, साथ ही 1.11 की बढ़ोतरी देखी गई। इंदौर, उज्जैन और जबलपुर में पेट्रोल की कीमत ₹117 के आसपास दर्ज की गई।