Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पेट्रोल-डीजल के दामों फिर आया उछाल, MP में अब डीजल भी ₹100 पार, इन शहरों में नॉर्मल रहे हालात  

mp government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज यानि 5 अप्रैल फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी उछाल देखा गया। जहां पेट्रोल की कीमत पहले से ही बढ़ती जा रही थी तो वहीं डीजल में भी अब आग लग चुकी है। बता दे कि डीजल के दाम ही अब 100 रुपए के पार हो चुके हैं। आज पेट्रोल और डीजल दोनों ईंधनों के दाम में 80 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई। बता दें कि पिछले 15 दिनों में ईंधन के दाम लगातार बढ़ते जा रहें है, इसी के साथ इतने ही दिनों में अब तक ₹9.25 प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखी गई है।

कच्चे तेल की कीमत में भी लगी आग

फिलहाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कच्चे तेल के दामों में काफी बदलाव देखे गए हो रहे हैं। युद्ध के कारण एक बार फिर USA ने रूस पर और प्रतिबंध लगा दिए हैं, जिसके चलते तेल के दामों में एक बार फिर देखी गई है। ब्रेंट क्रूड फ्यूचर 1.50 फीसदी की तेजी देखी गई है और आज कच्चे तेल की कीमत $109.11 प्रति बैरल दर्ज की गई। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 104.6 दर्ज की गई तो वहीं डीजल की कीमत 95.87 रुपए प्रति लीटर देखी गई।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"