नवरात्रि के पहले दिन MP में मिली पेट्रोल-डीजल पर राहत, इन जिलों सस्ता हुआ ईंधन, क्रूड ऑयल में उछाल, जानें आज का ताजा भाव

petrol diesel prices

Petrol Diesel Prices Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। 15 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना में ईंधन महंगा हुआ है। वहीं मध्यप्रदेश सहित उत्तर प्रदेश, तमिल नाडु, पंजाब, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में गिरावट देखी गई है। एमपी के ज्यादातर जिलों में आज ईंधन पर राहत मिली है। कहीं गिरावट तो कहीं कोई बदलाव नहीं हुआ है।

यहाँ मिली राहत

विदिशा में पेट्रोल पर 43 पैसे और डीजल पर 40 पैसे की गिरावट आई है। उज्जैन में पेट्रोल 12 पैसे की गिरावट के साथ 109.01 रुपये और डीजल 11 पैसे की कमी के साथ 94.25 रुपये में बिक रहा है। भोपाल में 10 पैसे की गिरावट के साथ पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये है। यहाँ में डीजल 9 पैसे की कमी के साथ 93.90 रुपये में बिक रहा है। इसके अलावा टीकमगढ़, सिंगरौली, सिवनी, सतना, सागर, राजगढ़, रायसेन, कटनी। होशंगाबाद, हरदा , धार, देवास, बैतूल और अशोकनगर में पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है।

इन जिलों में कोई बदलाव नहीं

आगर मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, बालाघाट, बुरहानपुर, छतरपुर, दतिया, इंदौर, झाबुआ , खंडवा, मंदसौर, खरगोन, मुरैना, नरसिंहपुर, पन्ना, रीवा, शाजापुर, श्योपुर और उमरिया में आज पेट्रोल और डीजल के कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रीवा, खंडवा, बुरहानपुर, श्योपुर, शहडोल और श्योपुर में बदलाव के बिना भी पेट्रोल की कीमत 111 रुपये और डीजल की कीमत 96 रुपये से ज्यादा है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.66 रुपये और डीजल का 93.94 रुपये है। दूसरी तरह खरगोन, सीहोर, सीधी, शिवपुरी, खरगोन, दमोह, छिंदवाड़ा, भिंड और अनूपपुर में पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ है।

क्रूड ऑयल का हाल

क्रूड ऑयल में तेजी बरकरार है। ब्रेंट क्रूड का भाव 90 डॉलर के पार जा चुका है। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड की 87 डॉलर के ज्यादा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News