पेट्रोल -डीजल के रेट अपडेट, विदिशा-अशोकनगर समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में बदल गए दाम, क्रूड ऑयल में तेजी, जानें ताजा भाव

petrol diesel prices

Petrol Diesel Prices Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। देश के कई राज्यों में रविवार को बदलाव देखा गया हैं। कहीं उछाल तो कहीं गिरावट आई है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, राजस्थान, मणिपुर, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में ईंधन के भाव में उछाल आया है। जम्मू-कश्मीर, केरल, महाराष्ट्र और ओडिशा में गिरावट देखी गई है। वहीं ग्लोबल मार्केट में इन दिनों क्रूड ऑयल में तेजी देखी जा रही है। ब्रेंट क्रूड 75 डॉलर प्रति बैरले के पार पहुँच चुका है।

एमपी के इन जिलों में महंगा हुआ ईंधन

मध्यप्रदेश में फ्यूल के रेट में उतार-चढ़ाव का सिलसिला बरकरार है। कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम बदल चुके हैं। वहीं भोपाल, बालाघाट, बेतूल, छतरपुर, दतिया, गुना, हरदा, मंडला, राजगढ़, सिवनी, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उमरिया में कोई  बदलाव नहीं हुआ है। विदिशा में पेट्रोल पर 78 पैसे और डीजल पर  71 पैसे की वृद्धि हुई है। डींडोरी में पेट्रोल पर 57 पैसे और डीजल पर 52 पैसे की बढ़ोत्तरी देखी गई है। धार में पेट्रोल पर 74 पैसे और डीजल पर 69 पैसे का इजाफा हुआ है। दमोह में पेट्रोल पर 41 पैसे और डीजल पर 38 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं अशोकनगर में पेट्रोल पर 59 पैसे और डीजल पर 54 पैसे का उछाल आया है। खंडवा। मंदसौर, नीमच, शिवपुरी, शहोदल, सिवनी, कटनी और होशंगाबाद में भी ईंधन के कीमतों में वृद्धि हुई है। भोपाल में आज पेट्रोल का भाव 108.65 रुपये और डीजल का 93.90 रुपये प्रति लीटर है।

इज जिलों में मिली राहत

उज्जैन में पेट्रोल 14 पैसे की गिरावट के साथ 109 रुपये तक पहुँच चुका है। यहाँ डीजल की कीमत 94.25 रुपये है। अनूपपुर में पेट्रोल पर 70 पैसे और डीजल पर 65 पैसे की कमी आई है। बड़वानी में पेट्रोल पर 69  पैसे और डीजल पर 63 पैसे की कटौती हुई है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.58 रुपये और डीजल की 93.86 रुपये है। श्योपुर, सतना, पन्ना, सागर, रीवा, रतलाम, रायसेन और खरगोन में भी फ्यूल के दाम कम हुए हैं। रीवा में पेट्रोल की कीमत 111.05 रुपये और डीजल की 96.12 रुपये प्रति लीटर है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News