Petrol Diesel Rate: सतना-पन्ना समेत MP के कई जिलों में बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, इन राज्यों में भी हुआ बदलाव, जानें 19 फरवरी का ताजा भाव

19 फरवरी को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। बिहार, कर्नाटक, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में इजाफा हुआ है। कहीं राहत मिली है। आइए जानें आपके शहर में फ्यूल का हाल क्या है?

petrol diesel Price

Petrol Diesel Prices On 19 February 2024: ग्लोबल मार्केट में सोमवार को कच्चे तेल के कीमतों गिरावट देखी गई है। 0.72% की कमी के साथ ब्रेंट क्रूड 82.87 डॉलर प्रति बैरल तक पहुँच चुका है। डब्ल्यूटीआई क्रूड 0.54% गिरावट के साथ 78.76 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं।

इन राज्यों में हुआ बदलाव

आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, तमिलनाडु, यूपी और पश्चिम बंगाल में ईंधन के कीमतों में इजाफा हुआ है। असम, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना और त्रिपुरा में गिरावट देखी गई है।

एमपी के इन जिलों में बढ़ गए दाम

मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज फ्यूल के रेट में इजाफा देखा गया है। उमरिया में पेट्रोल पर 42 पैसे और डीजल पर 39 पैसे की वृद्धि हुई है। बैतूल में पेट्रोल पर 63 पैसे और डीजल पर 57 पैसे की वृद्धि हुई है। यहाँ पेट्रोल की कीमत 109.66 रुपये है। सतना में पेट्रोल पर 92 पैसे और डीजल पर 84 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है, यहाँ पेट्रोल की कीमत 110.72 रुपये और डीजल की 95.82 रुपये प्रति लीटर है। पन्ना, अलीराजपुर, धार, होशंगाबाद, झाबुआ, खंडवा, मुरैना, शहडोल, श्योपुर, शिवपुरी और विदिशा में भी इजाफा देखा गया है। शहडोल, श्योपुर और खंडवा में पेट्रोल का भाव 111 रुपये के पार जा चुका है।

यहाँ मिली राहत

मंडला में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में करीब 1 रुपये की गिरावट आई है, यहाँ पेट्रोल की की कीमत 109.21 पेट्रोल प्रति लीटर है। इंदौर, जबलपुर, अनूपपुर, अशोकनगर, बड़वानी, बालाघाट, छतरपुर, दतिया, छिंदवाड़ा, देवास, खरगोन, सागर, रतलाम और नरसिंहपुर में भी ईंधन के कीमतों में कमी आई है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.58 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 93.86 रुपये में बिक रहा है। जबलपुर में पेट्रोल का भाव 108.68 रुपये और डीजल का 93.96 रुपये है। ग्वालियर में पेट्रोल 108.58 रुपये और डीजल 93.84 रुपये पर कारोबार कर रहा है। भोपाल में पेट्रोल का दाम 108.65 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 93.90 रुपये में बिक रहा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News