देवास-राजगढ़ समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगी पेट्रोल-डीजल में आग, बढ़ गए दाम, क्रूड ऑयल में नरमी, जानें आज का ताजा भाव

petrol diesel prices today

Petrol Diesel Prices Today:  तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं।  पश्चिम बंगाल, पंजाब , तमिलनाडु और मिजोरम में ईंधन के कीमतों में उछाल आया है। आंध्र प्रदेश , असम, छतीसगढ़, गोवा, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, केरल, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और उतराखंड में गिरावट देखने को मिली है। वहीं ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के कीमतों में नरमी आई है। ब्रेंट क्रूड 0.36% गिरावट के साथ 89.81 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 85.17 डॉलर प्रति बैरल में बिक रहा है।

इन जिलों में बढ़ गए भाव

मध्यप्रदेश के कई जिलों में ईंधन के कीमतों में बदलाव हुआ है। उज्जैन में पेट्रोल पर 34 पैसे और डीजल पर 30 पैसे का इजाफा हुआ है। यहाँ पेट्रोल की कीमत 109.15 रुपये और डीजल की 95.60 रुपये है। राजगढ़ में पेटरील पर 70 पैसे और डीजल पर 65 पैसे की वृद्धि हुई है। देवास में पेट्रोल पर 1.03 रुपये और डीजल पर 94 पैसे का इजाफा हुआ है। मंडला में पेट्रोल पर 64 पैसे और डीजल पर 59 पैसे की वृद्धि हुई हो। बेतूल में पेट्रोल पर 90 पैसे और डीजल पर 83 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। ग्वालियर में पेट्रोल पर 64 और डीजल पर 58 पैसे का उछाल आया है। यहाँ पेट्रोल 109.22 रुपये और डीजल 94.42 रुपये में बिक रहा है। विदिशा, शिवपुरी, शाजापुर, सागर, पन्ना, झाबुआ, हरदा, छतरपुर, भिंड, बालाघाट, अनूपपुर और आगर मालवा में भी ईंधन महंगा हुआ है। शहडोल, बुरहानपुर, बालाघाट आए अनूपपुर में पेट्रोल की कीमत 111 रुपये से ज्यादा है। रीवा में कोई बदलाव न होने पर भी पेट्रोल 1111 रुपये से अधिक के भाव में बिक रहा है। इंदौर में पेट्रोल का भाव 108.68 रुपये प्रति लीटर है।

यहाँ मिली राहत

भोपाल, गुना, अलीराजपुर, रीवा, श्योपुर और सिंगरौली में कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल की 93.90 रुपये है। वहीं छिंदवाड़ा, डींडोरी, होशंगाबाद, कटनी, मंदसौर, मुरैना, रायसेन, सिवनी, सीधी और उमरिया में पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News