पेट्रोल-डीजल के साथ बढ़ रहे CNG के दाम, जाने MP के सभी शहरों के हाल सिर्फ यहाँ

आज मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमत में करीब 0.08 रुपए की वृद्धि हुई, तो वहीं डीजल की कीमत में वृद्धि 0.07 की बढ़ोत्तरी देखी गई। 7 अप्रैल को मध्यप्रदेश में पेट्रोल की एवरेज़ कीमत 119 रुपए प्रति लीटर तक दर्ज की गई।

Petrol Price

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद से ही पेट्रोल-डीजल और प्राकृतिक गैस (CNG) की कीमतों में भारी उछाल देखा गया। यह सिलसिला अब तक जारी है। देश के कई बड़े राज्य जैसे की महाराष्ट्र, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, केरला, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल देखा जा रहा है, इन सभी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपए के पार पहुंच चुकी है।

सिर्फ दो हफ्तों में ही करीब ₹10 की बढ़ोतरी पेट्रोल और डीजल के दाम में देखी गई। हालांकि आज मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला, लेकिन प्रदेश के सभी जिलों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ₹100 तक पहुंच चुकी है। यह अप्रैल का दूसरा दिन है जब ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन दूसरी तरफ आज CNG के दामों में भारी उछाल आया है। 7 अप्रैल को दिल्ली में CNG के दामों में 2.50 रुपए की वृद्धि और फिलहाल CNG 69.11 रुपए प्रति किलोग्राम के रेट पर बिक रहा है।

यह भी पढ़े… छात्रों के लिए बड़ी अपडेट! JEE Mains 2022 में हुए कई बदलाव, जाने यहाँ

MP के इस शहर में सस्ते में पेट्रोल

आज मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमत में करीब 0.08 रुपए की वृद्धि हुई, तो वहीं डीजल की कीमत में वृद्धि 0.07 की बढ़ोत्तरी देखी गई। 7 अप्रैल को मध्यप्रदेश में पेट्रोल की एवरेज़ कीमत 119 रुपए प्रति लीटर तक दर्ज की गई। अलीराजपुर, अनूपपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, शहडोल, श्योपुर और उमरिया में पेट्रोल की कीमत ₹120 के आसपास दर्ज की गई। राजधानी भोपाल में 118.14 रुपए रति लीटर तक दर्ज की गई। रीवा में पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा बिका यहां पेट्रोल की कीमतों में 0.59 की वृद्धि देखी गई, और कीमत 121.20 रुपए प्रति लीटर रही।

अगरमालवा, बडवानी, बेतूल, बुरहानपुर, छतरपुर, दमोह, धार, डिंडोरी, गुना, होशंगाबाद, कटनी, खंडवा, मंदसौर, नीमच, पन्ना, राजगढ़, सतना, सिवनी, शिवपुरी सिद्धि में आज पेट्रोल की कीमत ₹119 प्रति लीटर के आसपास दर्ज की गई। पेट्रोल के सस्ते कीमत की करे तो रतलाम और सागर में आज पेट्रोल की कीमत ₹117 के आसपास दर्ज की गई। अशोकनगर, भिंड, दतिया, ग्वालियर, हरदा, इंदौर, जबलपुर, खरगोन, मुरैना, नरसिंहपुर, रायसेन, सीहोर, शाजापुर, सिंगरौली, टीकमगढ़, उज्जैन, विदिशा में पेट्रोल की कीमत ₹118 प्रति लीटर के आसपास देखी गई।