इंटरनेट यूज नहीं करने वालों को RBI का बड़ा तोहफा, ऑफ लाइन हो सकेगा पेमेंट

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पिछले दिनों रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में बदलाव नहीं करने और तत्काल भुगतान सेवा (IMPS) की लिमिट 2 लाख से बढाकर 5 लाख करने की घोषणा की थी।  इसी के साथ  RBI ने इंटरनेट यूज नहीं करने वाले अपने ग्राहकों को भी तोहफा दिया है।  RBI अब नॉन इंटरनेट यूजर्स के लिए भी पेमेंट यानि भुगतान की सेवा शुरू कर रही है।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ग्राहकों के लिए अब एक खास सेवा शुरू की है जिसमें अब कोई भी ग्राहक बिना इंटरनेट  भुगतान कर सकता है।  RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने पिछले दिनों शुक्रवार को मौद्रिक नीति समिति (MPC)  की बैठक के बाद अन्य महत्वपूर्ण घोषणा के बाद इस सेवा की भी जानकारी दी थी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....