Reliance Industries के शेयर धारकों को मिलेगा बड़ा तोहफा! शेयर हो जाएंगे दोगुने, पढ़ें यह खबर

क्या आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं? क्या आप भी एक Reliance Industries के शेयर धारक हैं? यदि ऐसा है तो यह खबर आपके लिए शानदार खबर हो सकती है।

Reliance industries

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने अपने निवेशकों को इस दिवाली एक विशेष उपहार देने की तैयारी की है। खबरों की मानें तो, Reliance Industries द्वारा जल्द ही बोनस शेयर जारी किए जा सकते हैं, जिससे निवेशकों के पास मौजूदा शेयरों की संख्या दोगुनी हो सकती है। वहीं 14 अक्टूबर को रिलायंस के निदेशक मंडल की बैठक होने वाली है, इसमें बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट का ऐलान भी किया जा सकता है।

दरअसल इस बड़े एलान से कंपनी के शेयरधारकों को बड़ा फायदा मिलने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि हर शेयरधारक को एक बोनस शेयर मिलने की उम्मीद है। ऐसे में यदि आप भी Reliance Industries के शेयर धारक हैं तो यह आपके लिए भी शानदार खबर हो सकती है।

14 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड मीटिंग पर सभी की नजरें

जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बोनस इश्यू का प्रस्ताव अपनी वार्षिक आम बैठक (AGM) में रखा था, इसमें एक अतिरिक्त शेयर कंपनी ने प्रत्येक शेयरधारक को देने की योजना बनाई थी। यदि ऐसे में यह योजना लागू होती है, तो निवेशकों के शेयरों की संख्या दोगुनी हो सकती है। त्योहारी सीजन में यह निर्णय निवेशकों के लिए एक बड़ी सौगात साबित हो सकता है। अब सभी की नजरें 14 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड मीटिंग पर हैं, जहां बोनस इश्यू की रिकॉर्ड डेट की घोषणा हो सकती है।

छमाही प्रदर्शन पर भी चर्चा की होगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के निदेशक मंडल की बैठक 14 अक्टूबर को होगी, जिसमें 30 सितंबर को समाप्त हुई तिमाही के वित्तीय परिणामों की समीक्षा होगी। वहीं इसके साथ ही, छमाही प्रदर्शन पर भी चर्चा की होगी। सेबी (SEBI) के नियमों के मुताबिक, कंपनी की ट्रेडिंग विंडो 1 अक्टूबर से बंद है और परिणामों के 48 घंटे बाद तक यह बंद रहने वाली है।

जानकारी दे दें कि यह छठी बार है जब रिलायंस इंडस्ट्रीज बोनस इश्यू जारी करने वाली है। इससे पहले 2017 में भी कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर जारी किए थे।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News