पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत! CNG की कीमतों में फिर आया उछाल, जाने MP में क्या हैं ईंधन के दाम  

पेट्रोल-डीजल कि कीमतों (Price of petrol and diesel) से पहले ही जनता परेशान है और इसी बीच CNG कि कीमतों में भारी उछाल आ चुका है।

government-working-on-new-petrol-efficiency-model

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पेट्रोल-डीजल कि कीमतों (Price of petrol and diesel) से पहले ही जनता परेशान है और इसी बीच CNG कि कीमतों में भारी उछाल आ चुका है। हालांकि पेट्रोल-डीजल कि कीमतों में हल्की राहत है, लेकिन अब भी मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल कि कीमत 100 रुपए से ज्यादा है। क्योंकि देश में पेट्रोल और डीजल महंगा है, जिसके बाद लोगों ने सीएनजी कारों को चुनना सही समझा। लेकिन अब CNG कि कीमतें भी बढ़ती जा रही है।

MP में कुछ ऐसा है CNG का कारोबार

आज भी CNG कि कीमतों में इजाफा हुआ है। तो आइए जानते हैं मध्यप्रदेश में CNG और पेट्रोल-डीजल कि ताज़ा रेट क्या है। आज मध्यप्रदेश के ग्वालियर में CNG कि कीमत 79.00 रुपए प्रति किलोग्राम, इंदौर में 88.10 रुपए प्रति किलोग्राम और उज्जैन में 75.75 रुपए प्रति किलोग्राम है।

जाने कितने रहें प्रदेश के सभी शहरों में पेट्रोल के दाम

आज प्रदेश में पेट्रोल कि कीमत 118.95 रुपए प्रति लीटर रही, तो वहीं डीजल कि कीमत 101.92 रुपए प्रति लीटर देखी गई। पेट्रोल-डीजल कि कीमतों में भारी गिरावट देखी गई है। अलीराजपुर, अनुपुर, बालाघाट, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, रीवा, सतना, शहडोल, श्योपुर और उमरिया में आज पेट्रोल कि कीमत 120 रुपए प्रति लीटर के आस-पास देखी गई। बाडवानी, बेतूल, छतरपुर, डींडोरी, गुना, झाबुआ, खांडवा, मंदसौर, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, शिवपुरी, सीधी और टीकमगढ़ में पेट्रोल करीब 119 रुपए प्रति लीटर के रेट में बिका।

अगरमालवा, भिण्ड, दमोह, दातिया, देवास, धार, ग्वालियर, हरदा, इंदौर, जबलपुर, कटनी, मंडला, मुरैना, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, सिओनी, शाजापुर, सिंगरौली, उज्जैन और विदिशा में आज पेट्रोल कि कीमत 118 रुपए प्रति लीटर के आस-पास देखी गई। अशोकनगर, भोपाल,होशंगाबाद और सागर में पेट्रोल कि कीमत 117 रुपए प्रति लीटर के आस-पास रही।