पेट्रोल-डीजल के भाव में राहत! जाने MP के सभी शहरों में कितनी रही ईंधन की कीमत

government-working-on-new-petrol-efficiency-model

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 9 अप्रैल यानी आज तीसरी बार इस महीने में पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel) की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं देखी गई। । पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी प्रकार के बदलाव ना होने पर आज जनता को थोड़ी राहत मिली है। भले ही पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं बढ़ रही हो, लेकिन आज इसकी कीमतें पहले की तरह ही बनी हुई है। हालांकि इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 96.6 7 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई। अब तक सिर्फ 19 दिनों में ही पेट्रोल डीजल की कीमतों में ₹10 प्रति लीटर का इजाफा देखा गया है। तो आइए जानते हैं कि आज मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम का क्या हाल रहा?

यह भी पढ़े… MP रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 19 अप्रैल तक ये ट्रेन निरस्त, रूट में भी बदलाव, देखें शेड्यूल

अनुपुर, बागवानी, बालाघाट, बुरहानपुर, खंडवा, पन्ना, रीवा, सतना, शिओपुर में आज पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा दर्ज की गई, इसकी कीमत ₹120 प्रति लीटर तक देखी गई। अगर मालवा, अलीराजपुर, बेतूल, छतरपुर, छिंदवाड़ा, देवास, धार, डिंडोरी, कटनी, खरगोन, नीमच, सीओनी, सीधी, उमरिया में आज पेट्रोल की कीमत ₹119 प्रति लीटर के आसपास देखी गई। अशोकनगर, भोपाल, दमोह, दतिया, गुना, ग्वालियर, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, झाबुआ, मंडला, मंदसौर, मुरैना, रायसेन, राजगढ़ रतलाम, सागर, सीहोर, शाजापुर, सिंगरौली, टीकमगढ़, विदिशा में आज पेट्रोल की कीमत ₹118 प्रति लीटर के आसपास दर्ज की गई। आज मध्यप्रदेश में उज्जैन में पेट्रोल की कीमत सबसे कम देखी गई 117.98 रुपए प्रति लीटर के दाम में पेट्रोल की बिक्री हुई। तो वहीं राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं देखा गया और 118.01 रुपए प्रति लीटर के भाव में पेट्रोल की बिक्री हुई।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"