Rules Changing From June 1: आज से बदल गए पैसों से जुड़े ये 5 नियम, जनता की जेब पर पड़ेगा असर, पढ़ें पूरी खबर

nov new rules

Rules changing from June 1: आज से जून का महिना शुरू हो चुका है। साथ ही कई नियमों में बदलाव भी हो चुका है। 1 जून से पैसों से जुड़े कई बदलाव हुए हैं, जिसका सीधा असर आमजन के जेब पर पड़ेगा। कुछ बदलाव उनके लिए फायदेमंद रहेंगे तो कुछ जनता का बोझ बढ़ाएंगे।

एलपीजी सिलेंडर के भाव में बदलाव

सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के भाव में कटौती कर दी है। 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर में 83.50 रुपये की कटौती की गई है। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले महीने भी कमर्शियल एलपीजी में 172 रुपये की कटौती की गई थी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"