SBI कस्टमर्स अलर्ट! मोबाइल पर आया ये मैसेज खाली कर देगा आपका अकाउंट, बचने के लिए करें ये काम

यदि आपको भी ऐसे मैसेज आते हैं तो आप मेल या एसएमएस के जरिए अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों को आजकल फेक मैसेज मिल रहे हैं। जिसमें उनसे उनके पर्सनल डिटेल्स पूछे जा रहे हैं। इन्हीं मैसेज को लेकर अलर्ट (SBI Customers Alert)  जारी किया गया है। यदि आपको इस प्रकार के मैसेज आ रहे हैं तो सावधान हो जाए। दरअसल, ग्रहकों को YONO बैंक डीऐक्टिवेट हो हो गया है ऐसे मैसेज उनके मोबाइल पर आ रहे हैं। मैसेज में ग्राहकों से उनके PAN को बैंक अकाउंट अपडेट करने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़े… आ रही है Royal Enfield की नई इलेक्ट्रिक Bullet, भारत में जल्द मचाएगी तहलका, मिलेंगे धांसू फीचर्स, जानें यहाँ

ग्रहकों यह कहा जा रहा है की आपके अकाउंट को ब्लॉक होने से बचाने के लिए पैन को अपडेट करना अनिवार्य होगा। PIB ने एक सूचना जारी करते हुए इन मैसेज को फेक बताया है और ग्राहकों को सावधान किया है। सूचना में खाताधारकों को इन मैसेज के लिए किसी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से मना किया गया है। और यह भी कहा है की ग्राहक अपने अपने पर्सनल डिटेल्स शेयर ना करे। ऐसे करने से उन्हें भारी नुकसान हो सकता है, क्योंकि ये मैसेज बैंक नहीं कोई तीसरी अज्ञात पार्टी भेज रही है।

यह भी पढ़े… कर्मचारियों को सितंबर में मिलेगा बढ़े हुए 6% DA का लाभ, 34% महंगाई भत्ते-HRA पर अड़ा फेडरेशन, आंदोलन जारी, जानें ताजा अपडेट

PIB के रिपोर्ट के मुताबिक ग्रहजों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए की बैंक कभी भी पर्सनल डिटेल्स मैसह या कॉल पर नहीं पूछता। साथ पीआईबी इस बात की शिकायत करने की सलाह दी। यदि आपको भी ऐसे मैसेज आते हैं तो आप मेल या एसएमएस के जरिए अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। शिकायत दर्ज करने के लिए report.phishing@sbi.co.in पर मेल भेजे। आप 1930 नंबर डायल करके भी अपनी शियकत दर्ज करवा सकते हैं।