आ गया स्मार्ट स्कूटर का जमाना, जीपीएस नेवीगेशन और स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी के साथ यह स्कूटर हुआ लॉन्च

इस 125cc स्कूटर में अंडरसीट स्टोरेज, कनेक्टिविटी, कीलेस इग्निशन, यूएसबी चार्जर, टीएफटी इनसेट और इमरजेंसी ब्रेकिंग लाइट के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी जोड़ा गया है। इसके डिस्प्ले सिस्टम को स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। यूरोप के बाजार में टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी Peugeot मैं अपनी Pulsion 125 Scooter का EURO5 वर्जन लॉन्च कर दिया है। यह एक मैक्सी स्टाइल की स्कूटर है। जिसमे कई एडवांस फीचर्स को अपडेट किया गया है। इस 125cc स्कूटर में अंडरसीट स्टोरेज, कनेक्टिविटी, कीलेस इग्निशन, यूएसबी चार्जर, टीएफटी इनसेट और इमरजेंसी ब्रेकिंग लाइट के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी जोड़ा गया है। इसके डिस्प्ले सिस्टम को स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें नेविगेशन की सुविधा भी मिल रही है। यह स्कूटर और भी कई खूबियों से लैस है।

Read More : अग्निपथ की आग ने इंदौर में भी मचाया कोहराम

Peugeot Pulsion 125 की यूरोप में इसकी कीमत 4549 यूरो भारतीय मुद्रा के हिसाब से तकरीबन 3.70 लाख रुपए रखा गया है। जबकि इसका सबसे महंगा वैरीअंट का कीमत 4899 यूरो रखा गया है। जिसकी अनुमानित कीमत भारतीय मुद्रा के हिसाब से ₹4 लाख है। भारत में इसके आने की संभावना बहुत ही कम है। स्कूटर को कुछ साल पहले भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान जरूर देखा गया था।

Read More : Mandi bhav: 17 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

नई Peugeot Pulsion 125 के अन्य फीचर्स की बात करें तो मैक्सी स्टाइलिश कि यह स्कूटर में LED DRLs के साथ नया डुअल एलईडी हेडलाइट दिया जा रहा है। इसमें लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 14.6PS की पावर और 12.4Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कंपनी के ट्यूबलर को स्टील चेसिस के ऊपर बनाया गया है। इसमें 37mm का टेलीस्कोपिक फॉक्स दिया जा रहा है। टायरों में 260mm/210mm डिस्क सेटअप जोड़ा गया है और स्कूटर सेफ्टी के लिए डुएल चैनल ABS मौजूद है।

Read More : UIDAI करेगा मृत्यु प्रमाण पत्र से Aadhar को लिंक ताकि कोई कर न सके फर्जीवाड़ा

मैक्सी स्कूटर Peugeot Pulsion 125 में अंडरसीट स्टोरेज है। साथ ही इसमें 11.1 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है। इस गाड़ी को बिना चाबी के इग्निशन, यूएसबी चार्जर, इमरजेंसी ब्रेकिंग लाइट और टीएफटी इनसेट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट के थ्रू कंट्रोल कर सकते हैं। Peugeot Pulsion 125 स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आ रहा है। इसके थ्रू राइडर अपने फोन को सिस्टम के साथ प्यार कर डिस्प्ले पर जरूरी नोटिफिकेशन जैसे नेविगेशन, कॉल, म्यूजिक कंट्रोल देख पाएगा। वहीँ GT वेरिएंट में विंडशील्ड और एलुमिनियम फुटबोर्ड भी मिलेगा।