Ebix Cash IPO को SEBI ने दिखाई हरी झंडी, इश्यू के जरिए कंपनी जुटाएगी 6000 करोड़ रुपये, जानें डिटेल्स

Ebix Cash IPO: मार्केट रेगुलेटर SEBI ने एबिक्स कैश को इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के तहत फंड जुटाने की मंजूरी दे दी है। कंपनी करीब 6000 करोड़ रुपये से लेकर 8000 करोड़ रुपये तक की रकम जुटाने की लिए जल्द ही आईपीओ खोल सकती है। ग्रे मार्केट में इनवेस्टमेंट के लिए इच्छुक निवेशकों के लिए यह अच्छी खबर साबित हो सकती है।

बीएसई और एनएसई पर हो सकती है आईपीओ की लिस्टिंग

यदि कंपनी अनुमति इश्यू साइज़ को जारी करती है तो यह भारत के सबसे बड़े आईपीओ में एक बन जाएगा। अब तक इस ऑफरिंग की ओपनिंग डेट की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। और न ही कंपनी ने इससे संबंधित कोई भी घोषणा की है। वर्तमान में कंपनी आईपीओ के लिए एडवाइजर्स के साथ मिलकर अगेल स्टेप्स की चर्चा में जुटी हुई है। रिपोर्ट की माने तो इश्यू की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर हो सकती है। एबिक्स बैंक ने पहले ही ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस दायर किया था। लेकिन आईपीओ भी भी आवश्यक अप्रूवल और मार्केट की स्थिति समेत अन्य कारकों के अधीन है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"