Share market : आज भारतीय शेयर बाजार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, रचा इतिहास, बनाया अपना नया ऑल टाइम हाई, सेंसेक्स 75,679 पर पहुंचा

Share market : आज यानी 27 मई को भारतीय शेयर बाजार (indian share market) ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दरअसल आज बाजार ने अपना आल टाइम हाई बनाया है। जानकारी के अनुसार आज बाजार में शुरूआती कारोबार में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। आज सेंसेक्स (Sensex) शुरूआती कारोबार के दौरान 150 अंक की बढ़त दिखाई दे रही है। वहीं निफ्टी (nifty) ने भी 50 अंक बढ़कर अपना दिन का कारोबार शुरू किया है।

Share market : भारतीय शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कारोबार में जबरदस्त तेजी दिखाई दे रही है है। आज भारतीय शेयर बाजार ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आज बाजार ने लगातार तीसरे दिन अपना ऑल टाइम हाई बनाया हैं। शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स (Sensex) के 30 में से ज्यादातर शेयर बढ़त लेते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि शुरूआती कारोबार के दौरान कुछ में गिरावट भी दर्ज की गई है।

दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स 150 अंक बढ़त के साथ शुरू हुआ है। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने अपना दिन का कारोबार 75,679 पर शुरू किया। यह सेंसेक्स का अब तक का आल टाइम हाई है। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी शुरूआती कारोबार के दौरान 50 अंक का उछाल लेकर अपना कारोबार 23,043 स्तर पर कारोबार शुरू किया।

आज 27 मई को शेयर बाजार ने एक नया इतिहास रचा है। लगातार तीसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी ने ऑल टाइम हाई स्तर पर पहुंचने का कारनामा किया है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 75,679 का उच्चतम स्तर छुआ, वहीं निफ्टी ने 23,043 का स्तर हासिल किया।

औफिस स्पेस सॉल्यूशंस लिमिटेड का IPO:

इसके साथ ही आपको बता दें कि औफिस स्पेस सॉल्यूशंस लिमिटेड के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) में निवेश का आज आखिरी दिन है। यह इश्यू 22 मई को खुला था और 27 मई को बंद हो रहा है। रिटेल निवेशकों के लिए यह आखिरी मौका है कि वे इस आकर्षक IPO में निवेश कर सकते हैं।

IPO की डिटेल्स:

औफिस स्पेस सॉल्यूशंस के IPO के लिए रिटेल निवेशक को न्यूनतम एक लॉट यानी 39 शेयर के लिए आवेदन करना होगा। कंपनी ने IPO का प्राइज बैंड ₹364-₹383 प्रति शेयर तय किया है। अगर ऐसे में आप IPO के अपर प्राइस बैंड ₹383 के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको लगभग ₹14,937 निवेश करने होंगे। जानकारी के मुताबिक रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी 507 शेयर के लिए बोली लगा सकते हैं, जिसके लिए ₹194,181 निवेश करने होंगे।

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन की इस तेजी और IPO में निवेश की संभावना को देखते हुए निवेशकों के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण है। विशेषज्ञों का मानना है कि मेटल शेयर्स में बढ़त और नए IPO के प्रति उत्साह से बाजार में आगे भी सकारात्मकता बनी रहेगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News