Share Market Update: शेयर बाजार में दिखाई दे रही बड़ी तेजी, सेंसेक्स (Sensex) 200 अंक उछाल लेकर 73,850 पर पहुंचा, यहां जानें निफ्टी (nifty) का हाल

Share Market Update: 23 अप्रैल को शेयर बाजार (Stock Market) में निवेशकों का रुख अच्छा नजर आ रहा है। दरअसल इसके चलते आज बाजार में शुरूआती समय में तेजी दिखाई दी। जानकारी के अनुसार कल भी शुरूआती कारोबार के दौरान बाजार में तेजी दिखाई दी थी।

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market Update: आज, भारतीय शेयर बाजार (indian share market) ने एक बार फिर उछाल लेकर कारोबार किया है, जिसमें सेंसेक्स (Sensex) ने 73,850 और निफ्टी ने 22,400 का लेवल छुआ है। बाजार की मजबूती के पीछे कई कारण हैं। जिसमें विदेशी निवेशकों का बड़ता आकर्षण, और भारत के जीडीपी की बढ़ती ग्रोथ भी शामिल हो सकती है। हालांकि कई शेयर में आज गिरावट भी दिखाई दी हैं।

सेंसेक्स (Sensex) में करीब 200 अंक की तेजी:

हालांकि इससे पहले भी यानि कल मार्केट में तेजी दिखाई दी थी, जिसके बाद मार्केट में अच्छा कारोबार दिखाई दिया था। जानकारी के अनुसार शुरूआती कारोबार में आज बाजार में सेंसेक्स (Sensex) में करीब 200 अंक की तेजी देखी गई हैं। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने 73,850 के स्तर पर कारोबार किया।

दरअसल आज शुरूआती कारोबार के निफ्टी (nifty) 50 अंक की तेजी पर 22,400 अंक के लेवल पर खुला है। वहीं आज सेंसेक्स (Sensex) के 30 शेयरों में से 25 में तेजी दिखाई दी तो वहीं 5 में गिरावट देखने को मिल रही है।

आज के टॉप गेनर्स (Top Gainers):

दरअसल बाजार के टॉप गेनर्स की बात करें तो इसमें एचसीएल टेक, विप्रो, कोटक महिंद्रा बैंक, इंफोसिस, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक, एशियन पेंट्स, लार्सन, टीसीएस और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयर थे। वहीं आज यानी मंगलवार को शुरुआती कारोबार में आयशर मोटर्स के शेयर में कमजोरी देखी गई हैं। दरअसल आज गौतम अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से सभी के शेयर शुरुआती कारोबार के दौरान हरे निशान में दिखाई दिए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News