Share Market Update: आज ईद के चलते घरेलू शेयर बाजार बंद, जानें छुट्टी के बाद किस तरफ हो सकता है मार्केट का रुख?

Share Market Update: आज घरेलू शेयर बाजार ईद के चलते बंद है। वहीं छुट्टी के बाद जब मार्केट फिर से शुरू होगा तो ऐसे में बाजार का किस तरफ रुख रहेगा इसके बारे में अब निवेशकों द्वारा विचार विमर्श किया जा रहा हैं ।

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market Update: आज यानी 11 अप्रैल को भारतीय शेयर बाजार में ईद के चलते ट्रेंडिंग बंद है। हालांकि कल बाजार ने ऑल टाइम हाई बनाया था। दरअसल कल बाजार में बड़ा उछाल देखा गया था। जानकारी के मुताबिक कल बाजार में सेंसेक्स ने ऑल टाइम हाई बनाया था। सेंसेक्स ने कल 354 चढ़कर 75,038 पर कारोबार बंद किया था। जबकि निफ्टी की बात कि जाए तो निफ्टी थोड़ा नीचे आया और ये 111 अंक की बढ़त के चलते 22,753 के स्तर पर कारोबार बंद किया।

दरअसल कल बाजार में हफ्ते का आखिरी कारोबारी दिन होगा। वहीं छुट्टी के बाद जब कल मार्केट फिर से खुलेगा तो निवेशकों में बाजार में निवेश को लेकर उत्सुकता देखि जा सकती हैं। आज छुट्टी के पहले एक्सपर्ट्स की राय को समझा जाए तो कल मार्केट में बड़ा दिन हो सकता हैं।

एक्सपर्ट्स का मानना:

दरअसल यूएस मार्केट डेटा से पहले भारतीय शेयर बाज़ारों ने हाई लेवल पर अपना कारोबार बंद किया हैं। वहीं एक्सपर्ट्स का मानना हैं कि इससे संकेत मिल रहा है कि आने वाले दिनों में भारतीय शेयर बाज़ार मज़बूत दिखाई दे सकता है। दरअसल आखिरी कारोबारी दिन बाजार में निफ्टी ने 22750 के ऊपर कारोबार बंद किया था, जो एक अच्छे और बड़े लेवल की क्लोज़िंग को दर्शा रहा है।

वहीं अब कल के बाजार को लेकर एक्सपर्ट का मानना हैं कि बाज़ार ऊपरी स्तरों पर कारोबार कर सकता है। जबकि कई विशेषज्ञों का मानना है कि कल का बाज़ार बाय ऑन डिप के स्ट्रक्चर में दिखाई दे सकता है। जिसके चलते गिरावट खरीदारी का मौका भी जो सकता हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News