Share Market Update: आज घरेलु शेयर बाजार में तेजी में शुरू हुआ कारोबार, सेंसेक्स में 100 अंकों की बढ़त, जानें निफ्टी का हाल

Share Market Update: 30 अप्रैल को शेयर बाजार (Stock Market) में निवेशकों का रुख बढ़त की और नजर आ रहा है। दरअसल इसके चलते आज यानी मंगलवार को शेयर बाजार में शुरूआती समय में तेजी दिखाई दी। जानकारी के अनुसार कल भी शुरूआती कारोबार के दौरान बाजार में तेजी देखने को मिली थी।

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market Update: आज यानी मंगलवार 30 अप्रैल को, भारतीय शेयर बाजार (indian share market) ने एक बार फिर बड़ा उछाल लेकर कारोबार शुरू किया है, जिसमें सेंसेक्स (Sensex) ने 74,800 और निफ्टी ने 22,650 का लेवल छुआ है। हालांकि बाजार की मजबूती के पीछे कई बड़े कारण हैं। दरअसल सोमवार को देश के दूसरे सबसे बड़े निजी बैंकों में शामिल ICICI बैंक के जबरदस्त नतीजे की वजह से बैंक शेयर में बंपर तेजी दर्ज की गई। हालांकि कई शेयर में आज गिरावट भी दिखाई दी हैं।

सेंसेक्स (Sensex) में करीब 100 अंक की तेजी:

हालांकि इससे पहले भी यानि कल 29 अप्रैल को भी शेयर मार्केट में तेजी दिखाई दी थी, जिसके बाद मार्केट में अच्छा कारोबार हुआ था। जानकारी के अनुसार शुरूआती कारोबार में आज बाजार में सेंसेक्स (Sensex) में करीब 100 अंक की तेजी देखी गई हैं। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने 74,800के स्तर पर कारोबार किया।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।