दिवाली पर ये शेयर्स कर सकते हैं मालामाल! यहां जानें रिटर्न देने वाले शेयरों की लिस्ट

दिवाली का त्यौहार आने वाला है। ऐसे में सभी निवेशकों में उत्सुकता देखी जा रही है। दरअसल इस साल की बात की जाए तो शेयर बाजार ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। वहीं अब निवेशक जोरदार रिटर्न देने वाले शेयर्स की तलाश में दिखाई देंगे। इस खबर में हम आपको शानदार रिटर्न देने वाले शेयर्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

Rishabh Namdev
Published on -
दिवाली पर ये शेयर्स कर सकते हैं मालामाल! यहां जानें रिटर्न देने वाले शेयरों की लिस्ट

भारतीय शेयर बाजार के लिए यह वर्ष बेहद शानदार रहा है। दरअसल इस साल शेयर बाजार ने कई रिकार्ड्स तोड़े हैं। वहीं अब बाजार अपने सबसे ऊंचाई वाले स्तर पर कारोबार कर रहा है। जानकारी दे दें कि बाजार ने पिछली दिवाली से इस दिवाली के बीच जबरदस्त रिटर्न दिया है। वहीं अब दिवाली का त्यौहार भी नजदीक है ऐसे में बाजार में ट्रेडिंग में तेजी देखी जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि दिवाली पर भारतीय शेयर बाजार में जमकर कारोबार किया जाएगा। ऐसे में ब्रोकरेज हाउसेज से लेकर रिसर्च कंपनियों द्वारा निवेशकों के लिए टॉप स्टॉक्स की लिस्ट तैयार की जा रही है।

दरअसल जेएम फाइनेंशियल द्वारा निवेशकों के लिए शानदार शेयर्स की लिस्ट बनाई गई है। इस लिस्ट में से आज हम आपको ऐसे शेयर्स बताने वाले हैं जिनसे आप अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। चलिए जानते हैं ऐसे कौन से शेयर्स हैं।

यहां जानें टॉप रिटर्न देने वाले शेयर्स

बता दें कि इस लिस्ट में देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का नाम शामिल है। दरअसल जेएमएफएस फंडामेंटल रिसर्च के मुताबिक Reliance Industries के शेयर को 3500 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदने की सलाह दी जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि Reliance Industries का शेयर आने महीनों में 28 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न निवेशकों को दे सकता है। वहीं इस सूची में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन (Power Grid Corporation) का नाम भी दिखाई दे रहा है। दरअसल इसे 383 रुपये के स्तर से खरीदा जा सकता है। जो आने वाले समय में 17 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दे सकता है।

इनका नाम भी है लिस्ट में शामिल

वहीं अगले शेयर की बात की जाए तो इसमें Bajaj Finance के शेयर का नाम भी रखा गया है। दरअसल यह शेयर निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दे सकता है। इसे निवेशक 8552 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीद सकते हैं। जबकि अगला टॉप स्टॉक का नाम आईसीआईसीआई लॉमबार्ड जनरल इंश्योरेंस है। यह शेयर 17 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न दे सकता है। रिसर्च के अनुसार यह स्टॉक 2450 रुपये तक जा सकता है। वहीं अंतिम स्टॉक की बात करें तो इसमें Jindal Steel and Power का नाम शामिल है। जानकारी के अनुसार यह स्टॉक 1150 रुपये तक जा सकता है। जो निवेशकों को 19 फीसदी तक का रिटर्न दे सकता है।

(निवेशकों को सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार के निवेश से पहले विशेषज्ञों की सलाह अवश्य लें। दरअसल शेयर मार्किट जोखिमों के अधीन है ऐसे में निवेशकों को नुकसान हो सकता है।)


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News