महिलाओं के लिए खास स्कीम, 29 रुपये का निवेश करने पर मिलेंगे 4 लाख रुपये, यहाँ जानें डीटेल

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। महिलाओं के लिए कई खास योजनाएं हैं, जिसका लाभ वो उठा सकती हैं। आज ऐसी ही एक योजना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। इस खास योजना में महिलायें निवेश करके कमाल का रिटर्न पा सकती है। यह स्कीम (Scheme) भारतीय जीवन बीमा निगम की है और इसका नाम आधार शीला योजना है। एलआईसी की इस स्कीम के तहत महिलाओं को 4 लाख तक की आर्थिक सहायता दी जाती है, बस आपको कुछ रुपये का निवेश करना पड़ता है। इस योजना में निवेश करने के लिए कोई झंझट नहीं होती, आप आसानी से इसके लिए अप्लाइ कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…Sarkari Naukari: भारत मौसम विज्ञान विभाग में निकली 165 पदों पर भर्ती, 9 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

दरअसल, एलआईसी की यह योजना महिलाओं की मदद करने के लिए शुरू की गई है। यह एक तरह से की बचत का तरीका है। महिलायें इस स्कीम में 29 रुपये से निवेश शुरू कर सकती हैं। एक बार पॉलिसी की मैच्योर होने पर महिलाओं को 4 लाख तक का फायदा भी मिल सकता है। यह योजना एलआईसी खासकर महिलाओं के लिए चलाती है। थोड़े-थोड़े निवेश के बाद कुछ सालों में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"