गिरावट के बाद पलटा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में फ्लैट कारोबार, ज़ोमैटो ने एक बार फिर किया कमाल

भारतीय शेयर बाजार में आज फ्लैट कारोबार देखने को मिल रहा है। जानकारी का अनुसार बीते दिन की गिरावट के बाद आज फिर बाजार गिरावट के साथ शुरू हुआ है। सेंसेक्स आज 100 अंक से ज्यादा गिर गया। वहीं निफ्टी में भी मामूली गिरावट देखी जा रही है। दूसरी जोमेटो के शेयर ने पिछले एक साल में 135 प्रतिशत का उछाल लिया है।

Rishabh Namdev
Published on -
गिरावट के बाद पलटा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में फ्लैट कारोबार, ज़ोमैटो ने एक बार फिर किया कमाल

शेयर बाजार में आज मामूली गिरावट देखी गई है। सेंसेक्स आज कारोबार के दौरान 100 अंक लुढ़क गया जिसके चलते सेंसेक्स ने 80,100 के स्तर पर कारोबार किया है। वहीं निफ्टी पर नजर डाली जाए तो आज निफ्टी में 50 अंक की गिरावट दिखाई दे रही है, जिसके चलते निफ्टी ने 24,450 के स्तर पर कारोबार किया है। हालांकि इस गिरावट के बाद बाजार ने पलटवार किया और हरे निशान में दिखाई दिया।

बीएसई सेंसेक्स में 115 अंकों की तेजी देखी गई जबकि निफ्टी में 9 अंक का उछाल देखा गया जिसके चलते निफ्टी ने 24,481.55 के लेवल पर ट्रेड किया। जानकारी के अनुसार आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 20 में गिरावट देखी जा रही है। वहीं आज 10 शेयरों में तेजी नजर आ रही है।

यहां जानें एशियाई बाजार का हाल (Share Market)

दरअसल आज भारतीय शेयर बाजार के साथ-साथ एशियाई बाजारों पर भी नजर डालें तो, एशियाई बाजार में उछाल देखने को मिला है। जानकारी के अनुसार आज चीन का शंघाई कम्पोजिट इंडेक्स 0.80% की बढ़त के साथ कामकाज कर रहा है। वहीं कोरिया के कोस्पी में 0.81% का उछाल देखा गया। वहीं 22 अक्टूबर को अमेरिका का डाओ जोंस 0.01% की गिरावट लेकर 42,924 पर बंद हुआ था जबकि नैस्डैक 0.18% चढ़कर 18,315 पर समाप्त हुआ।

ज़ोमैटो ने एक बार फिर शानदार तिमाही नतीजे पेश किए

वहीं ज़ोमैटो ने एक बार फिर शानदार तिमाही नतीजे पेश किए है। जिसका असर भी बाजार पर दिखाई दिया है। कंपनी का राजस्व बढ़कर 4,800 करोड़ रुपये आंका गया है, जो ब्लिंकिट, हाइपरप्योर और गोइंग आउट सेगमेंट में ज्यादा दरों पर वृद्धि है। दरअसल ज़ोमैटो के शेयर की बात करें तो पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 135 प्रतिशत का उछाल आया है। जिसके चलते निवेशकों की पूंजी लगभग दोगुनी से भी ज़्यादा आंकी गई है। वहीं इन नतीजों का आसार बाजार पर भी दिखाई दिया। जिसके चलते उछाल देखने को मिला।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News