Employee News: यह कंपनी देने वाली है अपने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी, 8 महीने की सैलरी बोनस के तौर पर देने का बड़ा ऐलान!

Employee News: 31 मार्च 2024 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में एयरलाइन का रेवेन्यू 7 प्रतिशत बढ़कर 19 अरब डॉलर पर पहुंच गया, जिससे कंपनी को भारी मुनाफा हुआ है। वहीं अब कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी का ऐलान किया है।

Employee News: टाटा ग्रुप के साथ मिलकर विस्तारा एयरलाइन्स चलाने वाली सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) ने अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी का ऐलान किया है। दरअसल कंपनी ने अपने शानदार वित्तीय परिणामों के चलते स्टाफ को आठ महीने की सैलरी बोनस के रूप में देने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार 31 मार्च 2024 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में एयरलाइन का रेवेन्यू 7 प्रतिशत बढ़कर 19 अरब डॉलर पर पहुंच गया, जिससे कंपनी को भारी मुनाफा हुआ है।

शानदार वित्तीय नतीजे और बोनस

दरअसल सिंगापुर एयरलाइंस के वित्तीय परिणाम बेहद सकारात्मक रहे हैं। कंपनी का पैसेंजर रेवेन्यू 17.3 प्रतिशत बढ़कर 15.7 अरब डॉलर हो गया है, जबकि कार्गो सेल 40 प्रतिशत कम होकर 2.1 अरब डॉलर पर आ गई है। इसके बावजूद, कंपनी का कुल मुनाफा काफी बढ़ा है। इस मुनाफे के चलते कंपनी ने अपने कर्मचारियों को पिछले साल भी 6.65 महीने की सैलरी बोनस के रूप में दी थी। इस साल कंपनी ने इसे बढ़ाकर आठ महीने की सैलरी बोनस के रूप में देने का निर्णय लिया है।

अन्य एयरलाइन्स की बोनस घोषणाएं

सिंगापुर एयरलाइंस के अलावा, दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन्स (Emirates Airlines) ने भी अपने स्टाफ को 20 हफ्ते की सैलरी बोनस के रूप में देने की घोषणा की थी। एमिरेट्स ग्रुप को पिछले वित्तीय वर्ष में 5.1 अरब डॉलर का मुनाफा हुआ था, जिसमें 71 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी। पिछले दो वर्षों में एमिरेट्स को 8.1 अरब डॉलर का लाभ हुआ है, जिसके चलते उन्होंने अपने कर्मचारियों को भी बोनस देने का फैसला किया।

सिंगापुर एयरलाइंस और एमिरेट्स एयरलाइंस जैसी प्रमुख एयरलाइंस की ओर से कर्मचारियों को दिए जा रहे इन बड़े बोनस से यह स्पष्ट होता है कि एयरलाइन उद्योग में तेजी से सुधार हो रहा है और कंपनियां अपने कर्मचारियों को उनके योगदान के लिए पुरस्कृत कर रही हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News