नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  भारत की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक व्हीकल कार बाजार में भी बड़ा धमाका करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की Nexon EV इस समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है।  Nexon EV की सफलता को देखते हुए कंपनी ने 10 नई इलेक्ट्रिक कार  मार्केट में लॉन्च करने की प्लानिंग की है। योजना के मुताबिक  Tata Motors 2025 तक अपनी 10 नई इलेक्ट्रिक कारों को ले आएगा।

Tata Motors इलेक्ट्रिक कार बाजार पर कब्ज़ा करने की तैयारी कर रही है।  Tata Motors ने इसी की हिसाब से अपनी प्लानिंग की है।  कंपनी की योजना है कि 2025 तक इलेक्ट्रिक व्हीकल मोडल की 10 नई कार बाजार में ले आये।  उम्मीद ये भी की जा रही है कि कुछ नए EV मॉडल तो 2021 में ही आ जायेंगे।

Tata Group के चेयरमेन एन चन्द्रशेखरन ने ग्रुप की वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि कंपनी ने इस वित्तीय वर्ष 2020 – 21 में 4000 Nexon EV कार बेचीं है और इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में कंपनी का दखल 2 प्रतिशत बढ़ा है। अपनी प्रगति देखकर Tata Motors अब इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट का बड़ा प्लेयर बनने की प्लानिंग कर रहा है।

 ये भी पढ़ें – MP Weather Update: मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार, बिजली चमकने की भी संभावना

एन चंद्रशेखरन ने बताया कि 2025 तक Tata Motors 10 नए बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में लाएगी।  इतना ही नहीं Tata Group देश भर में चार्जिंग इंफ़्रास्ट्रक्चर भी खड़ा करने पर विचार कर रहा है और इसमें निवेश करेगा।  उन्होंने बताया कि बैटरी की सुचारु सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए Tata Group भारत और यूरोप दोनों जगह बैटरी एवं सेल मेन्युफेक्चरिंग कंपनियों के साथ बात कर रहा है और पार्टनरशिप की सम्भावना तलाश रहा है।

ये भी पढ़ें – Gwalior News : ड्रोन उड़ाने पर सख्ती, एयर फोर्स स्टेशन और आर्मी क्षेत्र की बढ़ाई सुरक्षा

गौरतलब है कि Tata Motors  अभी Nexon EV और Tigor EV बनाती है।  कंपनी की प्लानिंग अपने Altroz और  Tiago का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की है।  Tata Motors  अपनी Tata Sierra जैसी टोटल इलेक्ट्रिक कार भी कॉन्सेप्ट भी पेश कर चुकी है।

ये भी पढ़ें – मध्य प्रदेश सरकार ने प्रॉपर्टी रजिस्ट्री फीस में दी बड़ी राहत, विभाग ने जारी किया आदेश