Tata की Electric Car Avinya ने मचा दिया धमाल, जाने इसके कमाल के फीचर्स

यह कार फर्स्ट लुक में किसी का भी ध्यान आकर्षित कर सकती है। हैचबैक, क्रॉसओवर और एमपीवी के बीच का मिश्रण है इसका डिजाइन। इस गाड़ी में यूनीक 'टी' लाइट सिग्नेचर, घूमने वाली सीटें और बटरफ्लाई डोर दी गई हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। टाटा मोटर्स ने आज शुक्रवार को AVINYA नाम की एक नई कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। इसे कंपनी ने Pure EV थर्ड-जेनरेशन आर्किट्रेक्चर के प्रारूप में तैयार किया है।

यह भी पढ़ें – अंधविश्वास-जादू टोना क्यो हो रहा है व्यक्तियों पर हावी, 10 दिन में 3 हत्या-शक बना जादू टोना

कंपनी के अनुसार यह इलेक्ट्रिक कार भारतीय सड़कों के मुताबिक है और इसका डिजाइन भी उसी को ध्यान में रखते हुए किया गया है। इसके साथ ही इसे ग्लोबल मार्केट में भी टारगेट किया जाएगा। कम्पनी ने आगे कहा कि अगले 24 महीनों के भीतर कर्व ईवी लॉन्च करने के बाद, 2025 में अविन्या ईवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने का टारगेट किया है।

यह भी पढ़ें – Birthday spacial : आइए जाने Samantha से जुड़ी कुछ अनजानी बातें

यह कार फर्स्ट लुक में किसी का भी ध्यान आकर्षित कर सकती है। हैचबैक, क्रॉसओवर और एमपीवी के बीच का मिश्रण है इसका डिजाइन। इस गाड़ी में यूनीक ‘टी’ लाइट सिग्नेचर, घूमने वाली सीटें और बटरफ्लाई डोर दी गई हैं। फ्रंट में LED DRL, ब्लैक बोनट और बड़े ब्लैक पैनल मिलता है। इसमें बड़े अलॉय व्हील्स और अधिक स्पेस वाले दरवाजे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें – IPL के इतिहास में किस खिलाड़ी ने 2 अलग टीमों के खिलाफ 1000 रन बनाए?

गाड़ी के पीछे की तरफ, स्लीक एलईडी स्ट्रिप जैसा स्पॉयलर और बड़ा बंपर है। अंदर बेज और ब्राउन रंग का इंटीरियर है। इसके साथ अरोमा डिफ्यूज़र, रिवॉल्विंग फ्रंट सीट्स और एक पैनोरमिक सनरूफ भी शामिल है। कंपनी के अनुसार इसमें यात्रियों को ज्यादा स्पेस, डस्ट प्रोटेक्शन, एडवांस ड्राइवर और हाई सेफ्टी असिस्टेंट के लिए डिजाइन किया गया है। यह एक बार के फुल चार्ज में 500 किमी तक चलेगी। इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें और अधिक फीचर मिल सकते हैं।