Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पेट्रोल-डीजल की किल्लत से MP में बुरे हुए हालात, ईंधन के लिए इधर-उधर भटक रहे लोग, इन शहरों में बढ़े दाम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जनता को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज़ ड्यूटी में कटौती की थी, लेकिन बावजूद इसके पेट्रोल और डीजल ( Petrol and diesel) की समस्या खत्म नहीं हुई। जहां मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में आय दिन ईंधन के रेट बदलते है, वही दूसरी ओर भोपाल में पेट्रोल और डीजल की किल्लत देखी जा रही है। किल्लत का कारण है तेल कंपनियों द्वारा तेल की आपूर्ति सही से करना करना। पेट्रोल पंप डीलरों का कहना है की तेल कंपनी पूरे भुगतान के बाद भी तेल की आपूर्ति नहीं कर रही है, वो सिर्फ 50% तेल आपूर्ति कर रही है। इस कारण भोपाल के 152 पेट्रोल पंप में 12 सोमवार को सूखे पाए गए।

यह भी पढ़े… Agnipath Scheme: रक्षा मंत्री ने किया “अग्निपथ योजना” का ऐलान, 4 साल के लिए युवाओं की होगी सेना में भर्ती

पेट्रोल की इस किल्लत के कारण लोगों को यहाँ से वहाँ भटकना पड़ रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ नगर निकाय चुनाव और सोयाबीन की बुवाई है, जिससे ईंधन की खपत बढ़ेगी। इस मामले में तेल कम्पनियों का कहना है उन्हें डीजल में 23 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल में 16 रुपये प्रति लीटर का घाटा हो रहा है। तो वहीं आज मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में पेट्रोल की कीमत में उछाल देखा गया। इस लिस्ट में बड़वानी, भिंड, छतरपुर, दतिया, देवास, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, खरगोन, मंडला, रायसेन, राजगढ़, सागर, शहडोल और विदिशा शामिल हैं।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"