कच्चे तेल के सप्लाइ ने बढ़ाई पेट्रोल-डीजल की चिंता! MP में आज आई ईंधन के रेट में इतनी गिरावट, जाने

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की सप्लाई को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है इसी बीच भारत में इनके दाम अभी स्थिर है। आज शुक्रवार को भी मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की कीमतों में कोई उछाल नहीं आया।

petrol-diesel-price-hike-after-union-budget--in-madhya-pradesh-

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की सप्लाई को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है इसी बीच भारत में इनके दाम अभी स्थिर है। आज शुक्रवार को भी मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की कीमतों में कोई उछाल नहीं आया। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमत फिलहाल $110 के ऊपर चल रहा है। शुक्रवार को एशियाई बाजारों में तेल के वैल्यू में हल्की बढ़ोतरी देखी गई। बावजूद इसके मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में इनकी कीमत अभी स्थिर है।

यह भी पढ़े… Gwalior : मतदान से पहले साड़ियां बांटने का वीडियो वायरल, निर्वाचन कार्यालय पहुंची शिकायत

आज यानी शुक्रवार को प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट देखी गई। हालांकि गिरावट अधिक नहीं है, केवल 0.08 रुपए प्रति लीटर की गिरावट पेट्रोल में हुई है और प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 109. 63 रुपए प्रति लीटर है।  तो वहीं डीजल की कीमत 94.83 रुपए प्रति लीटर है। आज भी कुछ शहरों में पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ। इस लिस्ट में अनुपुर, बड़वानी, बालाघाट, बेतूल, बुरहानपुर, दतिया, देवास, डिंडोरी, गुना, इंदौर, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, मुरैना, रीवा, सतना, शहडोल, सिंगरौली, टीकमगढ़, उज्जैन और विदिशा भी शामिल है। टीकमगढ़, उज्जैन और विदिशा में पेट्रोल की कीमत ₹109 प्रति लीटर से भी अधिक देखी गई है। सीहोर, सागर, रतलाम, नरसिंहपुर, झाबुआ, होशंगाबाद, हरदा, ग्वालियर, धार, देवास, दमोह, भोपाल, भिंड, अशोकनगर में पेट्रोल की कीमत ₹108 प्रति लीटर से भी अधिक है।

यह भी पढ़े… Morene : महिला प्रत्याशियों को SDM की चेतावनी ‘..तो मायके में मुंह दिखाने लायक नहीं रहोगी

अनुपुर, बालाघाट और सतना में एक लीटर पेट्रोल ₹111 से भी अधिक की कीमत में बिक रहा है। उमरिया, सीधी, शिवपुरी, श्योपुर, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बड़वानी, अलीराजपुर में पेट्रोल की कीमत ₹110 प्रति लीटर के आसपास देखी गई है। अगरमालवा, बेतूल, गुना, कटनी, खरगोन, मंडला, मंदसौर, मुरैना, नीमच, रायसेन, राजगढ़, सिओनी, सिंगरौली, टीकमगढ़, उज्जैन और विदिशा में पेट्रोल की कीमत ₹109 प्रति लीटर से भी अधिक देखी गई है।