शेयर बाजार में आज देखने को मिल रही तेजी, सेंसेक्स 325 अंक चढ़कर 72,008 पर खुला, निफ्टी में भी उछाल

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market Today: सोमवार की जगह शनिवार को शेयर बाजार को खुला रखने के निर्णय का अच्छा असर बाजार पर दिखाई दे रहा है। दरअसल रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार को शेयर बाजार बंद रखा गया है लेकिन आज कारोबार की इजाजत दे देने के बाद सभी निवेशक इसमें आज व्यापर कर रहे है। जानकारी के अनुसार शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 28 में तेजी देखने को मिल रही है, जबकि सिर्फ 2 में गिरावट नजर आ रही है। आज कई कंपनियां अपने तिमाही नतीजे जारी करने का प्लान बना रही हैं, जिनमें ICICI बैंक और इरेडा शामिल हैं।

ईपैक ड्यूरेबल लिमिटेड के IPO में निवेश का मौका है। इस IPO के जरिए कंपनी ₹640.05 करोड़ जुटाना चाहती है, और रिटेल निवेशक इसमें 23 जनवरी तक बोली लगा सकते हैं।

आज के बाजार में पावर और बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में बढ़त दिख रही है, जिससे बाजार में उत्साह बना हुआ है। इसमें कुछ मुख्य कंपनियों के नतीजे भी शामिल हैं जैसे कि कोटक महिंद्रा बैंक, केन फिन होम्स, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीबीआई बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, इरेडा, जम्मू एंड कश्मीर बैंक, जे के सीमेंट, परसिस्टेंट सिस्टम्स और यूनियन बैंक।

निफ्टी और सेंसेक्स के खुलने के साथ ही बाजार में उच्च स्तरों की तेजी की संकेत मिल रही है, जो निवेशकों को आशा दे रही है कि बाजार आगे भी सकारात्मक दिशा में बढ़ सकता है। इसके साथ ही, राम मंदिर उद्घाटन के चलते बंद रहने वाले बाजार के प्रभाव को भी महसूस किया जा रहा है, जिससे नए निवेशक भी बाजार की गतिविधियों में रुचि दिखा रहे हैं।

शेयर बाजार की इस तेजी ने विभिन्न सेक्टरों को एक नई ऊंचाई दिखा दी है, जिससे निवेशकों को बड़े आत्मविश्वास के साथ बाजार में शामिल होने का आदान-प्रदान बना रहा है। आज के बाजार की गतिविधियों से सामान्य निवेशकों को भी यह संकेत मिल रहा है कि उन्हें अपने निवेश स्ट्रैटेजी में सुधार करने का समय आ गया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News