शेयर बाजार में आज देखने को मिली शानदार तेजी, सेंसेक्स में 200 अंक से अधिक का उछाल

बुधवार को बाजार में शानदार तेजी देखने को मिल रही है, जिसमें ऑटो और मेटल शेयर्स में तेजी देखि जा रही है। जानकारी के अनुसार हालहीं में आई IMF की रिपोर्ट्स के बाद यह तेजी देखि जा रही है।

Rishabh Namdev
Published on -

Stock market today: बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में एक नई ऊर्जा के साथ शुरुआत हुई है, दरअसल हालहीं में आई IMF की रिपोर्ट में भारत की GDP ग्रोथ रेट में बढ़ोतरी के साथ ही आज बाजार में रौनक देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार आज शुरूआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स के ऑटो और मेटल सेक्टर के शेयर्स में तेजी देखि गई। सेंसेक्स में तकरीबन 200 अंक की उछाल दर्ज की गई है। जिसका मुख्य कारण बाजार में विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे सुधारों के चलते निवेशकों को एक सकारात्मक माहौल मिलना हैं।

बाजार में तेजी का कारण:

जानकारी के अनुसार बाजार में तेजी का कारण हालहीं में आई IMF की रिपोर्ट के साथ साथ सरकार का आने वाला आखिरी बजट भी हो सकता है। जिससे मार्किट में सुधार दिखाई दे रहे है। आंकड़ों के मुताबिक सेंसेक्स में 200 अंक से अधिक की तेजी के साथ 71,400 के स्तर पर कारोबार किया है, जबकि निफ्टी में भी 50 अंक से अधिक की तेजी है।

नोवा एग्रीटेक की चमक:

वहीं दूसरी और नोवा एग्रीटेक का आईपीओ आ जाने के बाद अब मार्केट में नोवा एग्रीटेक का शेयर बाजार में भी अच्छा आरंभ हुआ है। BSE पर 36.58% प्रीमियम के साथ 56 रुपए पर नोवा एग्रीटेक लिस्ट हुआ है और NSE पर ये 34.15% प्रीमियम के साथ 55 रुपए पर लिस्ट हुआ।

आज की तेजी के साथ ऑटो और मेटल सेक्टर के शेयर्स की बढ़ोत्तरी ने बाजार की स्थिति को मजबूती प्रदान की है। नोवा एग्रीटेक के शेयर की लिस्टिंग में दिखाए गए प्रीमियम ने उद्यमिता और निवेशकों को खुशीयां दी हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News