देश के इस बैंक ने दी गुड न्यूज, फ्री में मिलेगी 25 बैंकिंग सेवाएं, ग्राहकों को होगा लाभ

Free Banking Service: यदि आपका भी IDFC फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) में अकाउंट है तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की साबित हो सकती है। बैंक ने अपने फाउंडेशन डे पर ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। इस अवसर पर कई बैंकिंग सर्विसेज़ को फ्री करने और उसमें छूट देने का निर्णय लिया गया है, जिकि घोषणा भी हो चुकी है। शनिवार को एक बयान जारी करते हुए इस बैंक प्राइवेट सेक्टर बैंक ने ज़ीरो फी बैंकिंग (Zero Fee Banking)) की घोषणा कर दी है।

करना होगा ये काम

इसका लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को बस कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। मुफ़्त सर्विस का लाभ उठाने के लिए खाते में हर महीने औसतन 10,000 रुपये और 25,000 रुपये तक की राशि रखनी होगी। मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वी. विद्यानाथन के मुताबिक यह कदम ग्राहकों के फायदे के लिए उठाया गया है। इसलिए 25 बैंकिंग सेवाओं को मुफ़्त करने का निर्णय लिया गया है। कई कस्टमर ऐसे होते हैं। यह नए पहल का फायदा उन लोगों को होगा तो थोड़ी भी वित्तीय समझ रखते हो। साथ में फीस और चार्जेस को समझ नहीं पाते।

फ्री होंगी ये सुविधाएं

ग्राहकों को डिमांड ड्राफ्ट, थर्ड पार्टी ट्रांजेक्शन, आईएमपीएस, आरटीजीएस, कैश डिपॉजिट-विथ्ड्रॉल, चेक बुक, एसएमएस अलर्ट, एटीएम ट्रांजेक्शन और अन्य कई सुविधाओं का लाभ मुफ़्त में मिलेगा।