एग्रीकल्चर इनपुट वाली ये कंपनी लाएगी IPO, SEBI के पास दाखिल किए ड्राफ्ट पेपर्स, यहाँ जानें डिटेल्स

Upcoming IPO: ग्रे मार्केट बहुत जल्द नोवा एग्रीटेक (Nova Agritech) अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग ला सकता है। जिसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर्स जमा किये गए हैं। कंपनी ने आईपीओ के तहत 140 करोड़ रुपये का फंड कलेक्ट करने का लक्ष्य रखा है। इश्यू के इकट्ठा हुई राशि का इस्तेमाल कंपनी सब्सिडियरी नोवा एग्री साइंसेज के लिए एक नया फॉर्म्यूलेशन प्लांट स्थापित करने और मौजूदा प्लांट्स के विस्तार के लिए करेगी। साथ ही समान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं के लिए आईपीओ ला रही है।

आईपीओ की डिटेल्स

77.58 लाख इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के लिए जारी किया जाएगा। कंपनी और सेलिंग शेयरहोल्डर BRLM के परामर्श से 25 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों को प्री-आईपीओ प्लेसमेंट के लिए जारी किया जा सकता है। प्लेसमेंट पूरा होने पर इश्यू का साइज़ भी कम हो जाएगा। हीं नुतालपति ओएफएस के माध्यम से कंपनी की पूरी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी चल रही है। बता दें कि नोवा एग्रीकल्चर के पास 11.9 फीसदी हिस्सेदारी है। बाकी शेयर होल्डिंग प्रोमोटर्स के पास है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"