1 December 2021: आज से बदल जाएंगे ये सारे नियम, पेंशन समेत जेब पर पड़ेगा बड़ा असर

1 december 2021

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज 1 दिसंबर 2021 (1 December 2021) बुधवार से साल के आखिरी महिने की शुरुआत हो गई है।आज से कई नियमों में बदलाव होने जा रहे है, इससे आम आदमी की जेब पर अच्छा खासा असर देखने को मिलेगा। चुंकी देश में आमतौर पर हर महीने की पहली तारीख से कुछ बदलाव लागू होते हैं। या तो किसी पुराने नियम में संशोधन लागू होता है या फिर कोई नया नियम अमल में आता है।  इसमें बैंक, एलपीजी के दाम, पेंशन और ईपीएफओ (Banking and Pension) में बदलाव देखने को मिलेंगे।

1 December 2021 New Rule-

LPG Rate- खबर है कि 1 दिसंबर से एलपीजी की कीमतें (LPG Rate) कम हो सकती हैं।चुंकी हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के दामों की समीक्षा का जाती है और फिर नई कीमतें तय होती हैं।   संभावना है कि सिलेंडर के दाम बढ़ेंगे या घटेंगे। ऐसा भी होता है कि कीमतों में कोई बदलाव न किया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)