आज Share market में दिखाई दे रही रौनक, सेंसेक्स और निफ्टी में उछाल, IT सेक्टर में भी तेजी

आज यानी हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार (Share market) में सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली तेजी देखने को मिली है। दरअसल आज एक बार फिर शेयर बाजार ने आल टाइम है छुआ है।

भारतीय शेयर बाजार (Share market) ने आज यानी 27 सितंबर शुक्रवार को लगातार आठवें दिन नया रिकॉर्ड बनाया है। जानकारी के अनुसार आज सेंसेक्स और निफ्टी ने 85,966 और 26,271 के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचकर एक नया आयाम स्थापित किया है। वहीं आज, सेंसेक्स 80 अंकों की तेजी के साथ 85,910 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

जबकि अगर निफ्टी की बात की जाए तो, आज यह 40 अंकों की उछाल के साथ 26,250 पर स्थिर नजर आ रही है। वहीं आज इस बढ़त का मुख्य कारण IT क्षेत्र के शेयरों में आई जबरदस्त तेजी को माना जा रहा है। दरअसल इस तेजी के चलते निवेशकों का मन बाजार (Share market) में बढ़त की और बढ़ रहा है।

IT शेयरों में जोरदार उछाल (Share market)

दरअसल आज IT शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। वहीं सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 21 में तेजी देखी जा रही है, जबकि 9 शेयरों में आज के कारोबार के दौरान कमी दिखाई दी है। वहीं इसी प्रकार, निफ्टी के 50 में से 34 शेयरों में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि 16 शेयरों में गिरावट नजर आई है। जानकारी के अनुसार इस दौरान, IT क्षेत्र में प्रमुख कंपनियों के शेयरों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है।

आज इन शेयरों ने मारी बाजी (Share market)

वहीं इंफोसिस ने 2.60% की बढ़त के साथ सर्वाधिक लाभ हासिल किया। टेक महिंद्रा और एचसीएल टेक के शेयरों में भी 2.5% से अधिक की वृद्धि हुई, जबकि टीसीएस के शेयर 2% से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

जानिए आज एशियाई बाजारों का हाल

वहीं आज एशियाई बाजारों में भी तेजी का रुख देखने को मिला है। जिसके चलते भी आज भारतीय बाजार (Share market) को मजबूती मिली है। दरअसल आज जापान का निक्केई इंडेक्स 0.10% की वृद्धि के साथ दिखाई दिया है, वहीं हॉन्गकॉन्ग का हैंगसेंग इंडेक्स 2.56% की उल्लेखनीय उछाल के साथ कारोबार कर रहा है। जानकारी के अनुसार इसके अलावा, चीन का शंघाई कंपोजिट इंडेक्स भी 1.03% ऊपर चढ़ा है। दरअसल एशियाई बाजारों में यह मजबूती, खासकर हॉन्गकॉन्ग और चीन के शेयरों में आई वृद्धि के चलते देखी जा रही है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News