आज शेयर बाजार में धूम, सेंसेक्स और निफ्टी में भारी उछाल, 800 अंक से अधिक की तेजी के साथ सेंसेक्स 72,400 के पार

शेयर बाजार में आज खासा उत्साह देखने को मिला है, जहां सेंसेक्स ने एक बड़ी तेजी के साथ 800 अंक से अधिक के स्तर पर कारोबार किया है। कल की गिरावट के बावजूद, आज का कारोबार निवेशकों के लिए राहत की खबर है।

Huge jump in Sensex and Nifty: आज शुक्रवार को शेयर बाजार में एक बड़ी तेजी देखने को मिली है, जानकारी के मुताबिक सेंसेक्स ने 800 अंक से अधिक की तेजी के साथ 72,400 के स्तर पर कारोबार किया है। निफ्टी भी इस उछाल में शामिल होकर 200 अंक से अधिक तेजी के साथ 21,950 के स्तर पर कारोबार कर रही है। इस उछाल के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 28 में तेजी देखने को मिल रही है।

IT सेक्टर के शेयरों में विशेष रूप से बढ़त:

जानकारी के मुताबिक आज के कारोबार में बैंकिंग और IT सेक्टर के शेयरों में विशेष रूप से बढ़त दिखी है, जिससे बाजार में नए उत्साह की ऊर्जा फैल गई है। कल की गिरावट के बाद इस तेजी का संकेत मिला है कि बाजार में निवेशकों का आत्मविश्वास बढ़ा है और वे पुनर्निर्माण की दिशा में आगे बढ़ने को तैयार हैं।

अडाणी एंटरप्राइजेज के तीसरी तिमाही के नतीजे भी घोषित:

वहीं कारोबार के दौरान अडाणी एंटरप्राइजेज के तीसरी तिमाही के नतीजे भी घोषित हुए हैं, जिसमें कंपनी के नेट प्रॉफिट में 2.3 गुना वृद्धि दर्ज की गई है। इसके अलावा, शेयर बाजार में आए यह बड़ी तेजी के बाद विशेषज्ञों की चेतावनी है कि वे ध्यानपूर्वक निवेश करें और बाजार की स्थिति को अच्छे से समझें।

आज की तेजी ने बाजार में निवेशकों में ऊर्जा को दिखाया है और निवेशकों में आत्मविश्वास को मजबूत किया है। बाजार के इस तेजी के बावजूद, निवेशकों को सावधानी बरतनी चाहिए और वे अपने निवेश को सुरक्षित रखने के लिए सभी पहलुओं को मध्यस्थ करें।

विशेषज्ञों के मुताबिक, आज के कारोबार में निवेशकों को शेयर बाजार की स्थिति के बारे में सचेत रहने की आवश्यकता है और वे अपने निवेश को सुरक्षित बनाए रखने के लिए बाजार के प्रति सतर्क रहें। बाजार में आने वाले किसी भी उतार-चढ़ाव के साथ, निवेशकों को अपनी निवेश रणनीति को नई स्थितियों के आधार पर समीक्षा करना चाहिए और उच्च लाभ की कमाई के लिए नए योजनाओं का अनुसरण करना चाहिए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News