आज Stock market में फिसला कारोबार, सेंसेक्स में 100 अंकों से ज्यादा की कमजोरी, निफ्टी में भी दिखाई दी गिरावट

आज यानी 24 सितंबर को भारतीय शेयर बाजार (Stock market) में मंदी देखने को मिल रही है। दरअसल आज सेंसेक्स करीब 100 अंक गिरकर शुरू हुआ है। वहीं आज निफ्टी भी कमजोर नजर आ रहा है।

भारतीय शेयर बाजार (Stock market) के लिए पिछला सप्ताह शानदार रहा। वहीं इस हफ्ते के पहले दिन पहले दिन भी बाजार ने रिकॉर्ड बनाया और अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंचा। लेकिन आज यानी 24 सितंबर को बाजार में कमजोरी देखने को मिल रही है। जानकारी के अनुसार आज सेंसेक्स ने 100 अंक गिरकर अपना दिन का कारोबार शुरू किया है।

दरअसल इस गिरावट के चलते आज सेंसेक्स ने 84,700 पर अपना कारोबार किया है। वहीं निफ्टी की अगर बात की जाए तो आज निफ्टी ने भी 50 अंक की गिरावट लेकर 25,900 के स्तर पर कारोबार किया है। जानकारी के मुताबिक आज IT और बैंकिंग शेयर्स फिसलते हुए नजर आए हैं। जिसके चलते बाजार (Stock market) के ज्यादातर सेक्टर्स में भी गिरावट देखने को मिल रही हैं।

आज Manaba Finance Limited के IPO पर रहेगी निवेशकों की नजर (Stock market)

वहीं आज का बाजार (Stock market) निवेशकों के लिए खास होने वाला है। दरअसल आज Manaba Finance Limited का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO का दूसरा दिन हैं। वहीं जानकारी दे दें कि निवेशक इसमें सिर्फ 25 सितंबर तक ही बोली लगा सकेंगे। यानी सिर्फ कल का दिन और है जब निवेशकों द्वारा इस आईपीओ पर बोली लगाई जा सकती है। इसके साथ ही यह जानकारी दे दें कि कंपनी के शेयर 30 सितंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर लिस्ट होंगे।

आज एशियाई बाजारों में तेजी

दरअसल भारतीय शेयर बाजार (Stock market) के साथ ही अगर एशियाई बाजारपर भी नजर डाली जाए तो आज एशियाई बाजारों में इसके विपरीत तेजी देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार चीन के शंघाई कंपोजिट इंडेक्स में 1.79% और कोरिया के कोस्पी में 0.066% की तेजी देखी जा रही है। वहीं अन्य की बात की जाए तो हॉन्गकॉन्ग के हैंगसेंग इंडेक्स में भी आज कारोबार में मंदी देखने को मिली है। दरअसल हैंगसेंग इंडेक्स में आज कारोबार में 2.89% गिरावट देखी गई है।

वहीं 23 सितंबर को अमेरिकी बाजार का डाओ जोंस 0.15% उछाल लेकर 42,124 पर बंद हुआ है। इसके साथ ही नैस्डैक 0.14% चढ़कर 17,974 और S&P 500 ने 0.28% चढ़कर 5,718 पर अपना कारोबार बंद किया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News