इन 10 शेयरों से कम समय में होगा तगड़ा फायदा, विशषज्ञों ने जताया है बड़ा रिटर्न मिलने का भरोसा

इस दौरान लार्ज कैप की बजाय स्मॉल और मिड कैप वाली कंपनियों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति के उम्मीदों पर खरा उतनरने के बाद घरेलू बाजार के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। साथ ही वैश्विक स्तर से भी बाजार के लिए अच्छे संकेत मिलने लगे हैं। इसका असर सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) पर भी नजर आ रहा है। जो पिछले दिनों जारी उतार चढ़ाव के बीच अब बढ़त पर बंद हो रहे हैं। इस दौरान लार्ज कैप की बजाय स्मॉल और मिड कैप वाली कंपनियों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है।

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में सप्ताह आठ अप्रैल को खत्म हुआ। इस सप्ताह में 3.6 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स में 2.7 प्रतिशत की बढ़त रही, बाजार का ये रूख भांपते हुए विशेषज्ञों ने मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों पर ध्यान देने पर जोर दिया है। जो पिछले हफ्ते की चुनौतियों के बीच भी बाजार को बचाने में सफल रहे।

यह भी पढ़े…रणबीर कपूर से पहले आलिया कर चुकी है इन लड़कों को डेट, देखें पूरी लिस्ट

इक्विटास होल्डिंग्स, नेशनल फर्टिलाइजर्स और बॉम्बे डाइंग
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के नागराज शेट्टी ने इक्विटास होल्डिंग्स पर ध्यान देने की सलाह दी है। शेट्टी के मुताबिक 111 रु. के स्टॉप लॉस के साथ 132 रुपये हासिल करने के लक्ष्य के लिए इसे खरीदा जा सकता है। उनका आंकलन है कि अगले तीन चार हफ्तों में इससे 10.5 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है।

नेशनल फर्टिलाइजर्स के शेयर की खरीदी 56 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 67.50 रु. के लक्ष्य के लिए खरीदा जा सकता है। इस शेयर में इंवेस्ट करने पर 11.4 फीसदी का रिटर्न मिलने की उम्मीद है। बॉम्बे डाइंग और मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी के बार में भी उनकी अपनी राय है। वो 10.8 फीसदी रिटर्न हासिल करने के लिए इसमें निवेश की सलाह देते हैं।

यह भी पढ़े…MP School : 10वीं-12वीं छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, राज्य शासन को भेजा गया प्रस्ताव, हायर सेकेंडरी कक्षा में मिलेगा लाभ

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट और यूपीएल
कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान ने चोलामंडलम और यूपीएल के शेयरों में निवेश की सलाह दी है। चौहान के मुताबिक 680 रु. के स्टॉप लॉस के साथ 850 या 900 के लक्ष्य के लिए इन शेयरों में निवेश किया जा सकता है। इन शेयरों से आने वाले तीन से चार हफ्तों में 14.6-21.3 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। यूपीएल के शेयर भी इतने समय में 7 से 11 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं।

यह भी पढ़े…शराबियों का अनुचित MRP के खिलाफ धरना, आबकारी अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

आईटीसी, भारती एयरटेल, वोल्टास
जीईपीएल कैपिटल के पुष्कराज शाम कनितकर ने इन तीन शेयरों पर भरोसा जताया है। कनितकर के मुताबिक ये तीनों शेयर तीन से चार हफ्ते 21 से 18 परसेंट का रिटर्न दे सकते हैं। आईटीसी के शयर 242 रु. के स्टॉप लॉस, साथ 325 रु. के लक्ष्य के लिए लिए जा सकते हैं। भारती एयरटेल में 742 रु. के स्टॉप लॉस के साथ 900 का लक्ष्य रख निवेश किया जा सकता है। वोल्टास में 1220 के स्टॉप लॉस के साथ 1581 रु. के लक्ष्य के लिए खरीदी की जा सकती है।

यह भी पढ़े…Alirajpur News: एसपी मनोज कुमार सिंह बने सिंघम, गुंडों पर पुलिस की कार्रवाई हुई तेज

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स और हैवल्स इंडिया
हेम सिक्योरिटीज की आस्था जैन शार्ट टर्म शेयर्स के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स और हैवल्स इंडिया का सुझाव देती हैं। उनके मुताबिक भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए 207 रु. के स्टॉप लॉस के लिए 260 से 280 रु. में खरीदा जा सकता है। इससे कम समय में 8.5-17 फीसदी तक फायदा हो सकता है। हैवल्स इंडिया के शेयर्स 1170 के स्टॉप लॉस के साथ 1425 रु. में लेकर 12.4 फीसदी के रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है।

*Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं। यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं, तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें। आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए mpbreakingnews.in जिम्मेदार नहीं होगा।