Share market में आज जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स और निफ्टी में दिखाई दे रही बढ़त, पढ़ें आज का बाजार

आज यानी 15 अक्टूबर को भारतीय शेयर बाजार (Share market) में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है। दरअसल आज कामकाज के दौरान सेंसेक्स में बड़ी तेजी दिखाई दे रही है। वहीं जानिए आज निफ्टी का क्या हाल है?

Share market में आज जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स और निफ्टी में दिखाई दे रही बढ़त, पढ़ें आज का बाजार

आज भारतीय शेयर बाजार (Share market) में जबरदस्त बढ़त देखने को मिली है। दरअसल आज सेंसेक्स ने बड़ा उछाल लेकर कारोबार शुरू किया है। जानकारी के मुताबिक आज सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा की तेजी के साथ 82,200 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि निफ्टी की बात की जाए तो आज निफ्टी में भी 50 अंको की तेजी देखने को मिली है, इसने आज का कारोबार 25,200 के स्तर पर शुरू किया है।

आज की ट्रेडिंग की बात की करें तो आज कामकाज के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 22 में तेजी का रुख देखने को मिला है, जबकि अन्य 8 शेयरों में गिरावट दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा nifty 50 शेयरों की बात की करें तो आज कामकाज के दौरान इसमें भी ज्यादातर शेयरों में तेजी दिखाई दे रही है। जानकारी दे दें कि आज NSE के ज्यादातर सेक्टोरल इंडेक्स भी तेजी के साथ नजर आ रहे हैं।

जानिए आज एशियाई बाजार का हाल (Global Market)

दरअसल आज एशियाई बाजार (Share market) की बात की जाए तो, आज भारतीय बाजार के साथ-साथ एशियाई बाजार में भी मिला जुला माहौल दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक आज हॉन्गकॉन्ग का हैंगसेंग इंडेक्स देखें तो इसमें 1.27% की तेजी नजर आ रही है, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट 0.52% गिरावट लेकर कारोबार कर रहा है। इसके साथ ही अमेरिका के बाजार पर बात की जाए तो 14 अक्टूबर को डाओ जोंस में 0.47% तेजी देखी गई और यह 43,065 पर बंद हुआ था। वहीं इसके अलावा नैस्डैक 0.87% उछलकर 18,502 पर बंद हुआ।

जानिए बीते दिन का बाजार (Share market)?

वहीं 14 अक्टूबर के कारोबार की बात करें तो Share market में तेजी देखने को मिली थी। जानकारी के मुताबिक सेंसेक्स में बीते दिन 591 अंक की तेजी देखी गई थी जिसके चलते यह 81,973 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी पर नजर डालें तो इसमें भी 163 अंक की ऊंचाई देखने को मिली थी। निफ्टी ने अपना कारोबार 25,127 के स्तर पर बंद किया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News