Upcoming IPO : लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले इन कंपनियों ने खेला मार्केट में बड़ा दाव, लेकर आ रही अपने IPO

Upcoming IPO : इस हफ्ते में लोकसभा चुनाव के परिणाम आना है। परिणाम से पहले, देश के आईपीओ मार्केट में उत्साह देखा जा रहा है। कई कंपनियां बिना किसी डर के अपने आईपीओ लॉन्च कर रही हैं।

Upcoming IPO : आने वाले लोकसभा चुनावों के परिणाम से पहले, देश के आईपीओ मार्केट में उत्साह देखा जा रहा है। जानकारी दे दें कि इस हफ्ते में लोकसभा चुनाव के परिणाम आना है। लेकिन परिमाण किस और जाएगा इसके इंतजार से पहले ही कई कंपनियां बिना किसी डर के अपने आईपीओ लॉन्च कर रही हैं। दरअसल आगामी हफ्ते में, तीन नए आईपीओ बाजार में लॉन्च होने वाले हैं, साथ ही छह आईपीओ की लिस्टिंग भी होने जा रही है।

बाजार में बड़े आईपीओ देंगे दस्तक:

दरअसल विशेषज्ञों का कहना है कि चुनावी परिणामों के बाद बाजार में कई नए आईपीओ का आगमन हो सकता है। चुनाव के परिणामों के बाद घरेलू अर्थव्यवस्था में सुधार होगा, सरकारी नीतियां मजबूत होगी, और शासन में सुधार के कारण आईपीओ की तरफ जबरदस्त रुझान आ सकता है। इसके साथ ही आने वाले हफ्ते में बाजार में क्रोनॉक्स लैब साइंसेज (Kronox Lab Sciences), मजेंटा लाइफकेयर (Magenta Lifecare) और सेट्रिक्स इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी (Sattrix Information Security) के आईपीओ का शुभारंभ होने जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक क्रोनॉक्स लैब का आईपीओ मैनबोर्ड सेगमेंट में लॉन्च होगा, जिसका आर्थिक आकार 130 करोड़ रुपये है। सेट्रिक्स इंफॉर्मेशन और मजेंटा लाइफकेयर के आईपीओ एसएमई सेगमेंट में प्रकाशित होंगे।

Kronox Lab Sciences:

दरअसल क्रोनॉक्स लैब साइंसेज का आईपीओ 3 जून से 5 जून तक शेयर बाजार में खुला रहेगा। यह आईपीओ 129 से 136 रुपये के प्राइस बैंड में है। जानकारी के अनुसार एक लॉट में निवेशक 110 शेयर्स के लिए बोली लगा सकते हैं। इसमें कंपनी ने 95.7 लाख शेयर्स बाजार में लाने की योजना बनाई है।

Sattrix Information Security:

वहीं सेट्रिक्स इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी का आईपीओ 5 जून से 7 जून तक बाजार में निवेशकों के लिए खुला रहेगा। इस आईपीओ में शेयर की कीमत 121 रुपये रखी गई है। इसमें 18 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर्स पर बोली लगाई जाएगी।

Magenta Lifecare:

इसके साथ ही मजेंटा लाइफकेयर का आईपीओ 7 करोड़ रुपये का होने वाला है और जानकारी के मुताबिक इसमें करीब 20 लाख नए इक्विटी शेयर्स पर बोली लगाई जाएगी। यह सब्सक्रिप्शन के लिए 5 जून से 7 जून तक खुला रहेगा और बीएसई एसएमई पर लिस्ट होगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।