Upcoming IPO: तगड़ा मुनाफा कमाने का सुनहरा मौका, 19 दिसंबर को खुलने जा रहा है इस कंपनी का आईपीओ

Upcoming IPO: यदि आप भी आईपीओ में निवेश करके शानदार मुनाफा कमाने की इच्छा रखते हैं तो एक और कंपनी आपके लिए गुड  न्यूज लेकर आई गई है। बहुत जल्द यह कंपनी अपने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग को खोलने जा रहा है। दिसंबर के शुरुआत से अब तक कई कंपनी ने स्टॉक मार्केट में अपने IPO को लॉन्च किया है। इस लिस्ट में नई कंपनी का नाम भी जुड़ चुका है। इस कंपनी का नाम केफिन टेक्नोलॉजी (KFin Technology IPO) है।

19 दिसंबर से करें निवेश

केफिन टेक्नोलॉजी का यह आईपीओ 19 दिसंबर खुलने जा रहा है, 21 दिसंबर को बंद भी हो जाएगा। यदि आप भी इसमें निवेश की योजना बना रहें तो कुछ दिनों का ही इंतज़ार करें। इसकी लिस्टिंग 29 दिसंबर तक हो सकती है। प्राइस बैंड  347 रुपये-366 रुपये है। रीटेल निवेशकों को इसमें कम से कम 14,460 रुपये का खर्च करना होगा। कंपनी ने अपने इस आईपीओ के लिए 40 शेयर वाला लॉट साइज़ तय किया गया है। जिसमें 13 लॉट पर एक साथ निवेशक दांव लगा सकते हैं। कंपनी इस IPO के तहत 1,500 करोड़ रुपये कलेक्ट करने का टारगेट रखती है।

KFin Technology देश की सबसे बड़ी रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंसी है। बता दें की आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल होगा। कंपनी इस इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के तहत कोई भी नए शेयर इश्यू नहीं करेगा, बल्कि इसके मौजूदा शेयरहोल्डर और प्रोमोटर अपने शेयरों को पेश करेंगे। इसका मतलब यह है की इससे मिलने वाली राशि कंपनी के पास नहीं बल्कि शेयर होल्डर और प्रोमोटर के अकाउंट में जाएगी। इसमें से 75 फीसदी हिस्सा क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व होगा। 10 फीसदी रिटेल इन्वेस्टर्स और 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के लिए रीज़र्व्ड होगा।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज किसी भी स्कीम, स्टॉक और आईपीओ में निवेश करने की सलाह नहीं देता। यह जोखिम भरा हो सकता है। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।