जून के दूसरे सप्ताह में खुलेगा इन 2 कंपनियों का IPO, नोट कर लें ये डेट्स, जानें प्राइस बैंड और इश्यू साइज़

Upcoming IPO: 5 से 11 जून जून के बीच दो कंपनियां अपना आईपीओ खोलने वाली हैं। इस लिस्ट में IKIO Lighting Limited और Sonalis Consumer Products Limited शामिल हैं। दोनों ही आईपीओ की ओपनिंग और क्लोजिंग की तारीख अलग-अलग है। आइए इनके बारे में विस्तार से जानें-

आईकेआईओ लाइटिंग लिमिटेड आईपीओ

IKIO Lighting Limited वर्ष 2016 से एलईडी लाइटिंग के कारोबार से जुड़ी है। कंपनी 6 जून को अपना आईपीओ खोलने वाली है, निवेशक 8 जून तक इसमें निवेश कर पाएंगे। 607 करोड़ रुपये का फंड जुटाने के लिए कंपनी अपने शेयरों को जारी करेगी। 350 करोड़ रुपये फ्रेश इश्यू के जरिए जुटाने की तैयारी में है। इसक लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर होगी। लिस्टिंग के लिए 16 जून, 2023 की तारीख निर्धारित की गई है। इश्यू का प्राइस बैंड 270 रुपये से लेकर 285 रुपये प्रति शेयर है। लॉट साइज़ 52 शेयर्स हैं। आईपीओ के लीड मैनेजर मोतीलाल ओसवाल इनवेस्टमेंट एडवाइजर प्राइवेट लिमिटेड है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"