Upcoming IPO: आ रहा है इन 2 कंपनियों का आईपीओ, मिलेगा मोटी रकम कमाने का अवसर, जानें सबकुछ

देश की दो बड़ी कंपनियां अपना आईपीओ लाने जा रही है। जिसके लिए सेबी ने भी मंजूरी दे दी है। जिसमें बालाजी स्पेशलिस्ट केमिकल्स और प्रोटीन इगोव टेक्नोलॉजी शामिल है। आइए इन दोनों आईपीओ की जानकारी पर एक नजर डालें।

Upcoming IPO: यदि आप भी आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है। बहुत जल्द देश दो बड़ी कंपनियां अपना खुद का आईपीओ लाने जा रही है। दोनों को मार्केट रेगुलेटर सेबी की मंजूरी भी मिल चुकी है। जिसमें बालाजी स्पेशलिस्ट केमिकल्स और प्रोटीन इगोव टेक्नोलॉजी शामिल है। Balaji Specialist Chemicals केमिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। वहीं Protean eGov Technologies आईटी के जरिए सर्विस देने वाली कंपनी है। दोनों ही कंपनियों ने सेबी के पास अपने दस्तावेज जमा करवाए थे। जिसके बाद SEBI की ओर से दोनों को ऑब्ज़र्वैशन लेटर भी दिया गया था। अब बहुत जल्द कंपनी अपना-अपना आईपीओ भी जारी कर सकती है।

Protean eGov Technologies आईपीओ

यह कंपनी को ई-गवर्नेंस की सुविधा के लिए जानी जाती है। कंपनी आईपीओ को ऑफर फॉर सेल के लिए पेश कर सकता है। जिसमें 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। ओएफएस के हिस्से के तौर पर NSE ईन्वेस्ट्मेंट्स एडमिनिस्ट्रेटर ऑफ द स्पेसिफ़ाइड अंडरटेकिंग ऑफ यूनिट ट्रस्ट ऑफ इंडिया, IIFL स्पेशल ऑपर्च्युनीटी फंड्स, एचडीएफसी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक और पीएनबी समेत कई अन्य संस्थान भी अपने शेयरों की बिक्री कर सकते हैं।

Balaji Specialist Chemicals

यह केमिकल निर्माता कंपनी भी जल्द अपने आईपीओ को पेश कर सकती है। जिसमें 250 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। IPO से होने वाली कमाई का 68 करोड़ रुपये कर्ज के भुगतान में जाएंगे। इसके तहत 2,60,00,000 इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के लिए पेश किया जाएगा।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज किसी भी स्कीम का योजना में निवेश करने की सलाह नहीं देता। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।