Upcoming IPO: आ रहा है इस केमिकल कंपनी का आईपीओ, जारी होंगे 200 करोड़ रुपये के शेयर्स, जानें डीटेल

Upcoming IPO: यदि आप भी इस साल स्टॉक मार्केट में निवेश करने के मौके ढूंढ रहे हैं तो आपको यह सुनहरा अवसर कई कंपनियां दे सकते है। साल 2023 में भारत की कई बड़ी कंपनियां अपना आईपीओ लाने की तैयारी में जुटी हुई है। इस लिस्ट में JG Chemicals का भी नाम जुड़ चुका है, जो देश का सबसे बड़ा जिंक ऑक्साइड निर्माता है। साथ ही टायर इंडस्ट्री इस उत्पाद का सबसे बड़ा उपभोक्ता है। जेजी केमिकल्स ने अपने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के लिए भारतीय प्रतिभूति एव विनियम बोर्ड (SEBI) के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्ट्स जमा करवाए हैं।

ये है आईपीओ की डिटेल्स

आईपीओ के आने के पहले ही इसके साइज़ का खुलासा हो चुका है। DRHP की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसके तहत करीब 202.50 करोड़ रुपये के शेयर्स जारी कर सकता है। साथ ही कुछ प्रोमोटर्स ग्रुप के शेरहोल्डर्स 57 लाख शेयरों को ओपन फॉर सेल (OFS) के लिए पेश करेगा। कंपनी इस आईपीओ के जरिए पूंजी जुटाने की मंशा रखता है। जिसका इस्तेमाल लोन चुकाने और बीडीजे ऑक्साइड में इन्वेस्ट करने में किया जाएगा। केमिकल कंपनी कुछ इसस तरीके IPO से जमा किये गए पैसे का यूज करेगा-


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"