New Bike launch स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन युवाओं के लिए Yamaha लांच करने जा रहा MT 15, जाने इसकी खासियत

2021 में यामहा ने R15 V4 को कई अपडेट के साथ लॉन्च किया था। इस साल कंपनी अब MT15 के अपडेट वर्जन को लांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार इसकी लॉन्चिंग अप्रैल 2022 के दूसरे हफ्ते में हो जाएगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ऑटोमोबाइल सेक्टर मे एक से बढ़कर एक अपडेट आ रहे हैं। जहाँ नयी कंपनियां इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर सिक्योर होना चाह रही हैं, वहीँ पुराणी कंपनियां अपने सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों का अपडेट वर्शन लांच करके मुनाफा कमाने की जुगत में लगी हुई है। इसी क्रम में यामाहा भी अपने पुराने वर्जन MT15 को रीलॉन्च कर रही है इसी अप्रैल में।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, युवा किसान की दर्दनाक मौत

2021 में यामहा ने R15 V4 को कई अपडेट के साथ लॉन्च किया था। इस साल कंपनी अब MT15 के अपडेट वर्जन को लांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार इसकी लॉन्चिंग अप्रैल 2022 के दूसरे हफ्ते में हो जाएगी। बाइक के लांच के पहले ही कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। आप भी इसकी बुकिंग 2000 से 10000 रुपए तक की राशि जमा करके कर सकते हैं। कंपनी ने ग्रे, व्हाइट, ग्लॉसी ब्लैक और रेसिंग ब्लू कलर के 4 विकल्प ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: शराब दूकान में महिलाओ नें जड़ दिया ताला, देखती रह गई पुलिस और आबकारी विभाग

रिपोर्ट ने अनुसार इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वाई-कनेक्ट ऐप जैसा नया फीचर भी जोड़े जाने की संभावना है। नई यामाहा MT15 में पहले की तरह ही 5 प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसमें पीछे 220 मिमी डिस्क और 282 मिमी डिस्क फ्रंट टायर में देने की उम्मीद है। इसके अलावा 17-इंच व्हील और डुअल-चैनल ABS मिलेगा जिसमें 100/80 फ्रंट और 140/70 रियर ट्यूबलेस टायर के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें – कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, उच्च वेतनमान का ऐलान, 18000 तक बढ़ेगी सैलरी

Yamaha MT-15 में डिजाइन के लिहाज से सिंगल-पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल और उठा हुआ टेल सेक्शन , मस्कुलर बॉडीवर्क, और साइड-स्लंग अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट दिया जायेगा। अपकमिंग न्यू-जेन एमटी-15 के अप्रैल के आखिरी या फिर मई 2022 की शुरुआत तक शोरूम में पहुंच जाएगी। लेकिन इसकी कीमत पुराने मॉडल अधिक होगी।